Move to Jagran APP

रोहित शर्मा बने T20I में विदेशी धरती पर सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी

Ind vs NZ रोहित शर्मा ने विदेशी धरती पर T20I में अपना 18वां अर्धशतक लगाया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 29 Jan 2020 08:12 PM (IST)Updated: Wed, 29 Jan 2020 08:16 PM (IST)
रोहित शर्मा बने T20I में विदेशी धरती पर सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी
रोहित शर्मा बने T20I में विदेशी धरती पर सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी

नई दिल्ली, जेएनएन। रोहित शर्मा ने हैमिल्टन में टीम इंडिया को एक ऐसे मैच में जीत दिलाई जिसमें एक वक्त ऐसा लग रहा था कि हार निश्चित है। खुद कप्तान विराट कोहली ने कहा कि हमें ऐसा लगा था कि हमने मैच गंवा दिया है, लेकिन फिर सबकुछ बदल गया। इस मैच में जीत के हीरो रोहित शर्मा रहे क्योंकि सुपर ओवर में उन्होंने आखिरी दो गेंदों पर तब छक्का लगाया जब भारत को जीत के लिए दो गेंदों पर दस रन की जरूरत थी। सुपर ओवर से पहले भारतीय टीम ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 179 रन बनाए थे। भारत को इस स्कोर तक पहुंचाने में रोहित की पारी का भी अहम योगदान रहा। रोहित शर्मा को उनकी इस शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। T20I में ये दसवां मौका था जब उन्हें इस खिताब से नवाजा गया। 

loksabha election banner

विदेशी धरती पर T20I में सबसे ज्यादा अर्धशतक रोहित शर्मा के नाम-

हैमिल्टन में न्यूजीलैंड के खिलाफ रोहित शर्मा ने पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए 40 गेंदों पर 65 रन की शानदार पारी खेली। अपनी इस पारी में रोहित ने छह चौके और तीन छक्के लगाए और उनका स्ट्राइक रेट 162.50 का रहा। विदेशी धरती पर ये रोहित शर्मा का अंतरराष्ट्रीय टी 20 क्रिकेट में 18वां अर्धशतक था। रोहित दुनिया के पहले ऐसे बल्लेबाज हैं जिनके नाम पर T20I में विदेशी धरती पर सबसे ज्यादा अर्धशतक दर्ज है। 

रोहित और विराट बराबरी पर

टी 20 अंतरराष्ट्रीय क्रिेकेट में रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच कमाल की प्रतिद्वंद जारी है। क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में 50 से ज्यादा रन बनाने के मामले में रोहित शर्मा ने विराट कोहली की बराबरी कर ली है। न्यूजीलैंड के खिलाफ 65 रन की पारी खेलने के बाद रोहित ने ये उपलब्धि अपने नाम की। रोहित शर्मा ने टी 20 क्रिकेट में 24वीं बार 50 से ज्यादा स्कोर बनाया। वहीं विराट कोहली उनसे पहले ये कर चुके थे, लेकिन अब दोनों इस मामले में एक-दूसरे की बराबरी पर हैं। यानी दोनों ने ही ये कमाल 24-24 बार किए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.