Move to Jagran APP

रोहित शर्मा ने T20I में वेस्टइंडीज के खिलाफ बनाया नया रिकॉर्ड, खेली शानदार पारी

India vs West Indies अपने घरेलू मैदान यानी मुंबई में रोहित शर्मा ने शानदार पारी खेली।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 11 Dec 2019 08:19 PM (IST)Updated: Wed, 11 Dec 2019 08:19 PM (IST)
रोहित शर्मा ने T20I में वेस्टइंडीज के खिलाफ बनाया नया रिकॉर्ड, खेली शानदार पारी
रोहित शर्मा ने T20I में वेस्टइंडीज के खिलाफ बनाया नया रिकॉर्ड, खेली शानदार पारी

 नई दिल्ली, जेएनएन। रोहित शर्मा पिछले कुछ मैचों में रन बनाने में कामयाब नहीं हो पा रहे थे, लेकिन अपने घरेलू मैदान यानी मुंबई में वो ऐसा गरजे कि कैरेबियाई गेंदबाजों की बोलती बंद हो गई। मुंबई टी 20 मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ मैदान पर उतरते ही रोहित शर्मा ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी शुरू कर दी। रोहित के रन बनाने के सिलसिला ऐसा शुरू हुआ कि उन्होंने पिछले सारी मैचों की कसर निकाल दी। हालांकि रोहित इस मैच में 71 रन की पारी खेलने में कामयाब रहे, लेकिन वो जितनी देर तक क्रीज पर रहे दर्शकों का खूब मनोरंजन किया। 

loksabha election banner

रोहित ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पूरे किए 500 रन

रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे मैच में 208.82 की औसत से रन बनाए। उन्होंने 34 गेंदों पर 71 रन की पारी खेल डाली और अपनी पारी में कुल 6 चौके व 5 छक्के लगाए। अपनी इस पारी के दम पर रोहित शर्मा ने अंतरराष्ट्रीय टी 20 मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ 500 रन भी पूरे कर लिए। वो ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बने। रोहित ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले अब तक अपने 15 मैचों में 43.25 की औसत से कुल 519 रन बनाए हैं। इसमें एक शतक व चार अर्धशतक शामिल है। रोहित भारत की तरफ से अंतरराष्ट्रीय टी 20 क्रिकेट में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। 

रोहित ने की विराट कोहली की बराबरी, बाद में विराट निकले आगे

रोहित शर्मा का ये टी 20 करियर का 19वां अर्धशतक था। वहीं अंतरराष्ट्रीय T20 क्रिकेट में ये 23वां मौका था जब उन्होंने 50 या उससे ज्यादा का स्कोर किया। इस मामले में उन्होंने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की बराबरी कर ली। हालांकि इस मैच में बाद में यानी कुछ ही देर के बाद विराट ने फिर से ये रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया और वो टी 20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 24वीं बार 50 या उससे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए। 

पहले विकेट के लिए शानदार साझेदारी

रोहित शर्मा ने तीसरे मुकाबले में वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले विकेट के लिए केएल राहुल के साथ मिलकर 135 रन की साझेदारी कर डाली और टीम को मजबूत शुरुआत दी। राहुल ने भी रोहित का बेहतरीन साथ दिया और टीम के स्कोर को मजबूत बनाने में कमाल की भागीदारी निभाई। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.