Move to Jagran APP

Ind vs SA: रोहित-मयंक की जोड़ी ने जमाया ‘तिहरा शतक’, 13 साल बाद हुआ ऐसा

रोहित और मयंक ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 300 रन से उपर की साझेदारी निभाई जो भारतीय टेस्ट क्रिकेट में महज तीसरी बार हुआ।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 03 Oct 2019 12:36 PM (IST)Updated: Thu, 03 Oct 2019 12:36 PM (IST)
Ind vs SA: रोहित-मयंक की जोड़ी ने जमाया ‘तिहरा शतक’, 13 साल बाद हुआ ऐसा
Ind vs SA: रोहित-मयंक की जोड़ी ने जमाया ‘तिहरा शतक’, 13 साल बाद हुआ ऐसा

नई दिल्ली, जेएनएन। विशाखापत्तनम में भारत और साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट खेला जा रहा है। इस मैच में पहले दिन भारतीय ओपनर रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) हावी रहे तो दूसरे दिन के पहले सेशन के खेल में भी भारतीय बल्लेबाजों का बोलबाला रहा। रोहित और मयंक ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 300 रन से उपर की साझेदारी निभाई जो भारतीय टेस्ट क्रिकेट में महज तीसरी बार हुआ।

loksabha election banner

साउथ अफ्रीका के खिलाफ रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल की जोड़ी पहली बार टेस्ट में ओपनिंग करने उतरी थी। इन दोनों ने अपनी पहली ओपनिंग पारी में बेहतरीन साझेदारी निभाई और टीम को मजबूत शुरुआत दिलाई। भारतीय सरजमीं पर 47 साल बाद किसी नई ओपनिंग जोड़ी ने पारी की शुरुआत की थी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 317 रन जोड़े। इसमें रोहित ने 176 रन बनाए जबकि मयंक के बल्ले से 137 रन निकले।

रोहित मयंक की जोड़ी का तिहरा शतक

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय ओपनर्स रोहित और मयंक द्वारा बनाया गया तिहरा शतक सिर्फ भारतीय टेस्ट इतिहास में महज तीसरी बार आया। इससे पहले दो बार ही भारत की ओपनिंग जोड़ी ने तीन सौ रन की साझेदारी निभाई थी। साल 1956 में पंकज रॉय और वीनू मांकड़ ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 413 रन की साझेदारी निभाई थी। साल 2006 में वीरेंद्र सहवाग और राहुल द्रविड़ ने पाकिस्तान के खिलाफ लाहौर में 410 रन की भागेदारी की थी।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ सबसे साझेदारी

रोहित और मयंक ने भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए टेस्ट मैच में किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी निभाई। दूसरे दिन इस जोड़ी ने जैसे ही 274 वां रन पूरा किया तो साउथ अफ्रीका के खिलाफ सबसे बड़ी साझेदारी कर डाली। इस पारी से पहले दोनों ही बल्लेबाज ने बतौर ओपनर एक भी शतक नहीं बनाया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.