Move to Jagran APP

रोहित शर्मा और केएल राहुल ने धमाकेदार बल्लेबाजी से छोड़ा सबको पीछे, सिर्फ ये पाकिस्तानी जोड़ी आगे

ओपनर रोहित शर्मा और केएल राहुल ने दमदार बल्लेबाजी करते हुए शतकीय साझेदारी कर टीम के बड़े स्कोर की नींव तैयारी की। दोनों ने टी20 क्रिकेट में चौथी बार टीम इंडिया को 100 रन के पार पहुंचाया और एक खास उपलब्धि हासिल कर ली।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 03 Nov 2021 09:28 PM (IST)Updated: Thu, 04 Nov 2021 12:58 PM (IST)
रोहित शर्मा और केएल राहुल ने धमाकेदार बल्लेबाजी से छोड़ा सबको पीछे, सिर्फ ये पाकिस्तानी जोड़ी आगे
भारतीय ओपनर रोहित शर्मा और केएल राहुल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम ने आइसीसी टी20 विश्व कप में शानदार शुरुआत की। ओपनर रोहित शर्मा और केएल राहुल ने दमदार बल्लेबाजी करते हुए शतकीय साझेदारी कर टीम के बड़े स्कोर की नींव तैयारी की। दोनों ने टी20 क्रिकेट में चौथी बार टीम इंडिया को 100 रन के पार पहुंचाया और एक खास उपलब्धि हासिल कर ली।

loksabha election banner

भारतीय टीम ने अफगानिस्तान के खिलाफ टास हारकर बुधवार 3 नवंबर को पहले बल्लेबाजी की। रोहित और राहुल ने टीम इंडिया के लिए दमदार शुरुआत की। दोनों ओपनर ने मिलकर इस अहम मुकाबले में पावरप्ले में 85 रन जोड़ डाले। ये जोड़ी यहीं नहीं रूकी टीम के लिए चौथी बार टी20 में शतकीय साझेदारी कर डाली।

रोहित और राहुल की शतकीय साझेदारी

टी20 इंटरनेशनल में शतकीय साझेदारी करने के मामले में रोहित और राहुल की जोड़ी अब संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। पहले स्थान पर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और रिजवान हैं। दोनों ने अब तक 5 बार यह कमाल किया है। दूसरे स्थान पर रोहित और राहुल की जोड़ी पहुंची है जिसके नाम 4 बार शतकीय साझेदारी करने का रिकार्ड है। रोहित और शिखर धवन की जोड़ी के नाम भी 4 बार ऐसा करने का रिकार्ड है।

भारत की दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी

टी20 में सबसे बड़ी भारतीय ओपनिंग साझेदारी का रिकार्ड रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी के नाम दर्ज है। दोनों ने डरबन में पहले विकेट के लिए 160 रन बनाए थे। अब दूसरे स्थान पर रोहित अपने जोड़ीदार राहुल के साथ आ गए हैं। अबु धाबी में दोनों ने भारत के लिए 140 रन की साझेदारी निभाई। इससे पहले डरबन में वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर ने 136 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप की थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.