Move to Jagran APP

रॉबिन उथप्पा व विष्णु विनोद के सामने फीकी पड़ी शिखर धवन की पारी, दिल्ली को मिली हार

Syed Mushtaq Ali T20 Trophy 2021 दिल्ली और केरल के बीच खेले गए मैच में शिखर धवन की पारी रॉबिन उथप्पा और विष्णु विनोद की पारी से सामने फीकी पड़ गई। इस मैच में केरल ने दिल्ली को 6 विकेट से हराया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 15 Jan 2021 03:51 PM (IST)Updated: Fri, 15 Jan 2021 03:51 PM (IST)
रॉबिन उथप्पा व विष्णु विनोद के सामने फीकी पड़ी शिखर धवन की पारी, दिल्ली को मिली हार
भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी 2021 में दिल्ली व केरल के बीच खेला गया मुकाबला बेहद रोमांचक रहा। इस मैच में दिल्ली की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शिखर धवन और ललित यादव की नाबाद अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में 4 विकेट पर 212 रन बनाए। केरल को जीत के लिए 213 रन का लक्ष्य मिला था जिसे इस टीम ने 19 ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया और मैच को 6 विकेट से जीत लिया।

prime article banner

केरल की जीत में टीम के ओपनर बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा और विष्णु विनोदी की तूफानी पारी का बड़ा योगदान रहा। केरल ने इन दोनों बल्लेबाजों के दम पर 19 ओवर में 4 विकेट पर 218 रन बनाते हुए मैच आसानी से जीत लिया। इस मैच में दोनों टीमों की तरफ से कुल 28 छक्के लगे। 

रॉबिन उथप्पा और विष्णु विनोद ने खेली तूफानी पारी

दिल्ली के खिलाफ जीत के लिए 213 रन का लक्ष्य लिए जब केरल की टीम मैदान पर उतरी तो टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पहला विकेट मो. अजरुद्दीन के रूप में महज एक रन पर ही गिर गया। इसके बाद टीम के कप्तान संजू सैमसन भी 16 रन बनाकर आउट हो गए और जब वो आउट हुए उस समय टीम का स्कोर 30 रन था। इसके बाद ओपनर संजू सैमसन और सचिन बेबी ने तीसरे विकेट के लिए 41 रन जोड़े पर सचिन भी 22 रन बनाकर आउट हो गए। 

तीसरा विकेट गिरने के बाद रॉबिन उथप्पा और विष्णु विनोद ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी शुरू कर दी और चौथे विकेट के लिए दोनों के बीच 132 रन की साझेदारी हुई और टीम जीत के करीब पहुंच गई, लेकिन इस बीच रॉबिन उथप्पा 91 रन पर आउट हो गए। उन्होंने 54 गेंदों पर 3 चौके व 8 छक्कों की मदद से 91 रन बनाए। बाद में विष्णु विनोद और सलमान नजीर ने टीम को जीत दिला दी। विष्णु विनोद की पारी भी काफी तूफानी रही और उन्होंने 38 गेंदों पर 3 चौके व 5 छक्कों की मदद से नाबाद 71 रन बनाए जबकि सलमान नाबाद 10 रन बनाकर पवेलियन लौटे। 

काम नहीं आई शिखर धवन व ललित यादव की पारी

पहली पारी में दिल्ली ने केरल के खिलाफ 20 ओवर में 4 विकेट पर 212 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया और दिल्ली की तरफ से कप्तान शिखर धवन ने ओपनिंग करते हुए 48 गेंदों पर 7 चौके व 3 छक्कों की मदद से 77 रन बनाए और इसके बाद सबसे बड़ी पारी ललित यादव ने खेली जिन्होंने 25 गेंदों पर 5 चौके व 3 छक्कों की मदद से नाबाद 52 रन बनाए और टीम के स्कोर को यहां तक पहुंचाया। हालांकि दिल्ली ने अच्छी बल्लेबाजी की, लेकिन वो केरल की टीम को जीतने से नहीं रोक पाए। वहीं एस श्रीसंत ने इस मैच में 4 ओवर में 46 रन देकर 2 विकेट लिए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.