Move to Jagran APP

रितुराज गायकवाड़ ने खेली IPL करियर का बेस्ट पारी, CSK को सम्मान की लड़ाई में दिलाई जीत

CSK vs RCB IPL 2020 आरसीबी के खिलाफ आइपीएल के 44वें मुकाबले में सीएसके के युवा ओपनर बल्लेबाज रितुराज गायकवाड़ ने अपनी पारी से टीम को आसान जीत दिला दी। ये रितुराज की आइपीेएल की बेस्ट पारी भी रही।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 25 Oct 2020 07:02 PM (IST)Updated: Sun, 25 Oct 2020 07:02 PM (IST)
रितुराज गायकवाड़ ने खेली IPL करियर का बेस्ट पारी, CSK को सम्मान की लड़ाई में दिलाई जीत
IPL 2020 सीएसके के बल्लेबाज रितुराज गायकवाड़ (फोटो- पीटीआइ)

नई दिल्ली, जेएनएन। CSK vs RCB IPL 2020: चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को इस तरह की जीत की दरकार पहले ही थी, लेकिन ये आरसीबी (RCB) के खिलाफ हुआ जब बाजी हाथ से निकल चुकी है। हालांकि अब सीएसके हर मैच में सम्मान की लड़ाई के लिए ही मैदान पर उतरेगी और आरसीबी के खिलाफ भी सम्मान की लड़ाई में एम एस धौनी (MS Dhoni) की टीम को जीत मिली। सीएसके को जीत दिलाने में टीम के युवा ओपनर बल्लेबाज रितुराज गायकवाड़ (Rituraj Gaikwad) ने बड़ी भूमिका निभाई। 

prime article banner

रितुराज गायकवाड़ ने इस मुकाबले में आरसीबी के खिलाफ 51 मैचों में नाबाद 65 रन की पारी खेली। इस पारी के दौरान उन्होंने 4 चौके व 3 छक्के लगाए। आरसीबी के खिलाफ खेली गई उनकी ये पारी इस लीग की उनकी सबसे बेस्ट पारी भी साबित हुई। इस मैच में आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए विराट कोहली की अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में 6 विकेट पर 145 रन बनाए और जीत के लिए सीएसके को 146 रन का लक्ष्य दिया। 

सीएसके की तरफ से इस मैच में ओपनिंग करने के लिए रितुराज गायकवाड़ और फॉफ डुप्लेसिस मैदान पर उतरे। डुप्लेसिस ने तेज 25 रन बनाए और आउट हो गए। वहीं अंबाती रायुडू ने 39 रन का योगदान दिया, लेकिन इसके बाद रितुराज ने कप्तान एम एस धौनी के साथ मिलकर अपनी टीम को 8 विकेट से जीत दिला दी। धौनी ने तीन चौकों की मदद से नाबाद 19 रन की पारी खेली। 

सीएसके का ये इस सीजन का 12वां मुकाबला था और इन मैचों में ये उनकी चौथी जीत रही। एम एस की कप्तानी में अब इस टीम के 8 अंक हैं और ये अंकतालिका में सातवें स्थान पर पहुंच गई है। हालांकि प्लेऑफ में पहुंचने का सीएसके की उम्मीद लगभग खत्म हो चुकी है। अब सीएसके को दो लीग मुकाबले और खेलने हैं, लेकिन उन मैचों में जीत मिलने के बावजूद भी अंतिम चार में इस टीम का पहुंचना संभव नहीं लग रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.