Move to Jagran APP

रितुराज ने कोनवे के साथ मिलकर सीएसके के लिए रचा इतिहास, पहले विकेट के लिए कर दी सबसे बड़ी साझेदारी

Ruturaj Gaikwad missed century रितुराज गायकवाड़ ने हैदराबाद के खिलाफ शानदार पारी खेली लेकिन वो 99 रन पर आउट हो गए और एक रन से शतक लगाने के चूक गए। उन्होंने पहले विकेट के लिए सीएसके के लिए आइपीएल की सबसे बड़ी साझेदारी की।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 01 May 2022 09:15 PM (IST)Updated: Mon, 02 May 2022 05:53 AM (IST)
रितुराज ने कोनवे के साथ मिलकर सीएसके के लिए रचा इतिहास, पहले विकेट के लिए कर दी सबसे बड़ी साझेदारी
सीएसके टीम के ओपनर बल्लेबाज रितुराज गायकवाड़ (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। आइपीएल 2022 में चेन्नई का हैदराबाद के खिलाफ होने वाले मैच से ठीक पहले एम एस धौनी को सीएसके टीम का कप्तान बना दिया गया। धौनी के कप्तान बनते ही टीम के ओपनर बल्लेबाज रितुराज गायकवाड़ का बल्ला हैदराबाद के खिलाफ जमकर गरजा और उन्होंने इस मैच में 99 रन की पारी खेली। हालांकि वो अपना शतक लगाने से सिर्फ एक रन से चूक गए, लेकिन अपने ओपनिंग पार्टनर के डेवोन कोनवे के साथ मिलकर सीएसके के लिए आइपीएल में पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी कर दी। 

loksabha election banner

रितुराज गायकवाड़ ने कोनवे के साथ सीएसके के लिए कर दी सबसे बड़ी साझेदारी

हैदराबाद के खिलाफ रितुराज गायकवाड़ ने इस मैच में 57 गेंदों पर 6 छक्के व 6 चौकों की मदद से 99 रन की पारी खेली। उन्होंने डेवोन कोनवे के साथ मिलकर इस मैच में सीएसके के लिए पहले विकेट के लिए 182 रन की साझेदारी की। आइपीएल इतिहास में दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर सीएसके के लिए पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी करने का रिकार्ड भी अपने नाम कर लिया।

वहीं हैदराबाद के खिलाफ दोनों ने पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी करने का रिकार्ड भी बना डाला। आइपीएल में हैदराबाद के खिलाफ पहले विकेट के लिए इससे पहले सबसे बड़ी साझेदारी करने का रिकार्ड विराट कोहली और एबी डिविलियर्स के नाम पर दर्ज था जिन्होंने 157 रन की पार्टनरशिप की थी।

रितुराज के अलावा इस मैच में कोनवे ने 55 गेंदों पर 4 छक्के व 8 चौकों की मदद से नाबाद 85 रन की पारी खेली। वहीं कप्तान एम एस धौनी इस मैच में 8 रन बनाकर आउट हो गए। हैदराबाद के खिलाफ इस मैच में सीएसके ने 20 ओवर में 2 विकेट पर 202 रन बनाए। आपको बता दें कि आइपीएल में पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का रिकार्ड जानी बेयरस्टो और डेविड वार्नर के नाम पर दर्ज है। साल 2019 में हैदराबाद के लिए खेलते हुए इन दोनों ने आरसीबी के खिलाफ पहले विकेट के लिए 185 रन की साझेदारी की थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.