मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और वेस्टइंडीज के बीच चेन्नई में खेले गए तीसरे और फाइनल टी-20 मैच में टीम इंडिया ने 6 विकेट से जीत दर्ज की। एक वक्त भारत 45 रन पर दो विकेट गंवा कर मुश्किल में नजर आ रहा था लेकिन इसके बाद रिषभ पंत ने शानदार अर्धशतक लगाकर टीम इंडिया को जीत दिलाई।

पंत ने अपने टी-20 करियर का पहला अर्धशतक लगाते हुए 58 रन की पारी खेली। अपनी इस पारी में पंत ने 5 चौके और 3 छक्के लगाए। इस दौरान पंत ने ओपनर शिखर धवन के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 130 रन की साझेदारी की।

रिषभ पंत ने फिफ्टी जड़ ना केवल भारत को जीत दिलाई बल्कि एक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। पंत अब टी-20 फॉर्मेट में भारत की तरफ से अर्धशतक लगाने वाले दूसरे सबसे युवा खिलाड़ी बने। पंत ने 21 साल और 38 दिन में अपना पहला टी-20 अर्धशतक जड़ा।

पंत से आगे केवल इस टीम की कप्तानी कर रहे रोहित शर्मा ही है, रोहित ने 20 साल और 143 दिन में साउथ अफ्रीका के खिलाफ फिफ्टी लगा दी थी। रोहित की ये अर्धशतक साल 2007 के टी-20 वर्ल्डकप में आया था, जिसमें भारत चैंपियन बना थी। हालांकि पंत रॉबिन उथप्पा को पीछे छोडने में सफल रहे, जिन्होंने उसी टूर्नामेंट में पाकिस्तान के खिलाफ 50 रन की पारी खेली थी।

भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच चेन्नई में खेले गए तीसरे और आखिरी टी-20 मैच में भारत ने 6 विकेट से शानदार जीत दर्ज कर 3 टी-20 मैचों की सीरीज 3-0 से जीत ली। वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 182 रन का लक्ष्य रखा, जवाब में टीम इंडिया ने शिखर धवन और रिषभ पंत की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत आखिरी गेंद पर लक्ष्य का पीछा कर लिया। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Lakshya Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप