Move to Jagran APP

रिषभ पंत के नाम है IPL के पिछले तीन सीजन में सबसे ज्यादा रन, छक्के व सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर

IPL 2020 रिषभ पंत ने आइपीएल के पिछले तीन सीजन में विराट कोहली सुरेश रैना रोहित शर्मा डेविड वार्नर जैसे बल्लेबाजों से भी ज्यादा रन बनाए हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 26 Jul 2020 08:57 PM (IST)Updated: Sun, 26 Jul 2020 09:06 PM (IST)
रिषभ पंत के नाम है IPL के पिछले तीन सीजन में सबसे ज्यादा रन, छक्के व सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर
रिषभ पंत के नाम है IPL के पिछले तीन सीजन में सबसे ज्यादा रन, छक्के व सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर

नई दिल्ली, जेएनएन। रिषभ पंत बेशक टीम इंडिया के लिए इंटरनेशनल स्तर पर वैसा प्रदर्शन नहीं कर पाए जैसी कि उनसे उम्मीद की जा रही थी। हालात ये है कि वो टीम इंडिया में अपनी जगह बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग में वो एक स्टार खिलाड़ी हैं। आइपीएल के पिछले तीन साल के आंकड़े तो यही कहते हैं कि उन्होंने इस दौरान बड़े-बड़े दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया है। रिषभ पंत ने पिछले तीन साल में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं, सबसे ज्यादा छक्के लगाए हैं तो सबसे बेस्ट व्यक्तिगत स्कोर भी उन्हीं के नाम पर है। 

loksabha election banner

रिषभ पंत ने पिछले तीन आइपीएल सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने में कामयाबी हासिल की है। रिषभ के नाम पर तीन सीजन में 1538 रन दर्ज हैं। वहीं इस मामले में दूसरे नंबर पर शिखर धवन हैं जिन्होंने कुल 1497 रन बनाए हैं। तीसरे नंबर पर पिछले तीन सीजन में 1333 रन के साथ डेविड वार्नर मौजूद हैं। इनके अलावा आरसीबी के कप्तान विराट कोहली इस मामले में चौथे नंबर पर हैं और उन्होंने आइपीएल के पिछले तीन सीजन में 1302 रन बनाए हैं। 

आइपीएल के पिछले तीन सीजन में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का कमाल भी इस युवा बल्लेबाज ने किया है। तीन सीजन में रिषभ ने कुल 88 छक्के जड़े हैं तो वहीं आंद्रे रसेल दूसरे नंबर पर हैं और उन्होंने 83 छक्के लगाए हैं। क्रिस गेल इस मामले में तीसरे स्थान पर हैं और इस अवधि में उन्होंने कुल 75 छक्के लगाए हैं। जबकि 72 छक्कों के साथ एबी डिविलियर्स चौथे स्थान पर हैं। 

आइपीेएल के पिछले तीन सीजन में बेस्ट व्यक्तिगत स्कोर भी रिषभ पंत के नाम पर ही है। उन्होंने 128 रन की नाबाद पारी खेली थी जो पिछले तीन सीजन में किसी भी बल्लेबाज द्वारा बनाया गया बेस्ट स्कोर है। वहीं 126 रन के साथ डेविड वार्नर दूसरे नंबर पर हैं जबकि नाबाद 117 रन की पारी के साथ शेन वॉटसन तीसरे स्थान पर हैं। इन तीनों के अलावा जॉनी बेयरस्टो ने पिछले तीन सीजन में रन के मामले में चौथी सबसे बेस्ट व्यक्तिगत पारी खेली थी। उन्होंने 11 रन बनाए थे और चौथे स्थान पर हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.