Move to Jagran APP

Rishabh Pant ने बांग्लादेश के खिलाफ किया खुद को साबित, देश ने कहा था चौथे नंबर पर खिलाओ

बांग्लादेश के खिलाफ World Cup 2019 के मुकाबले में रिषभ पंत अपने वनडे करियर के पहले अर्धशतक से चूक गए लेकिन उनकी पारी काफी अच्छी रही।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 02 Jul 2019 06:27 PM (IST)Updated: Wed, 03 Jul 2019 12:05 AM (IST)
Rishabh Pant ने बांग्लादेश के खिलाफ किया खुद को साबित, देश ने कहा था चौथे नंबर पर खिलाओ
Rishabh Pant ने बांग्लादेश के खिलाफ किया खुद को साबित, देश ने कहा था चौथे नंबर पर खिलाओ

 नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज रिषभ पंत (Rishabh Pant) ने खुद को साबित किया और देश के विश्वास को कायम रखा। जरा याद करते हैं उस पल को जब विश्व कप के लिए टीम इंडिया की घोषणा की गई थी और चौथे नंबर के लिए विजय शंकर को वर्ल्ड कप 2019 टीम में शामिल किया गया था। टीम की घोषणा होने के बाद सोशल मीडिया पर जैसे युद्घ छिड़ गया था कि रिषभ पंत को चौथे नंबर के लिए इस टीम में चुना जा सकता था। पूरे देश के क्रिकेट फैंस की ये मांग थी। यकीन मानिए देश के क्रिकेट फैंस की मांगी गई दुआ रंग लाई और विश्व कप में रिषभ पंत की एंट्री भी हो गई।

loksabha election banner

रिषभ की विश्व कप में एंट्री जिस तरह हुई ये किसी नाटक से कम नहीं था। पहले भारतीय ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन घायल हुए और रिषभ टीम में उनके कवर के तौर पर इंग्लैंड भेजे गए। इसके बाद धवन विश्व कप टीम से बाहर हुए और रिषभ की टीम में एंट्री हो गई। एक बार फिर से वो अपनी बारी का इंतजार कर ही रहे थे कि विजय शंकर भी चोटिल हो गए और उन्हें नंबर चार पर खेलने का मौका मिल ही गया। पूरे देश ने जिस खिलाड़ी की विश्व कप टीम में मांग की थी वो खिलाड़ी बांग्लादेश के खिलाफ जरूर अर्धशतक से चूक गया, लेकिन उनकी पारी अच्छी रही। 

रिषभ ने Word Cup 2019 के 40वें मैच में 41 गेंदों पर 48 रन बनाए और इस विश्व कप में अपना पहला अर्धशतक साथ ही अपने वनडे करियर की पहली हाफ संचुरी लगाने से भी चूक गए। पंत की इस पारी की खासियत रही थी कि वो पूरी तरह से निडर होकर खेल रहे थे। रिषभ ने इस पारी में 6 चौके और एक छक्का लगाया और उनका स्ट्राइक रेट 117.07 का रहा। इस पारी को खराब तो नहीं कहा जा सकता। पंत ने मध्यक्रम में ये अच्छी पारी खेली और अगर उनकी तुलना विजय शंकर के साथ की जाए तो बल्लेबाजी में उन्होंने बाजी तो जरूर मारी। पंत ने ये भी दिखाया कि अगले मैचों में वो और बेहतर साबित हो सकते हैं। फिलहाल पंत के आने से नंबर चार की समस्या तो दूर होती दिख रही है। रिषभ का ये वनडे करियर का अब तक का बेस्ट प्रदर्शन भी रहा। उन्होंने भारत के लिए अब तक खेले कुल सात वनडे मैचों में 173 रन बनाए हैं। 

पंत ने इससे पहले विश्व कप के अपने डेब्यू मैच में भी इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम में 32 रन की पारी खेली थी। हालांकि रिषभ के डेब्यू मैच में टीम को हार का सामना करना पड़ा था। रिषभ ने विश्व कप के दो मैचों में कुल 80 रन बनाए हैं और उम्मीद करते हैं कि वो अगले मुकाबले में और ज्यादा अच्छा प्रदर्शन करेंगे। इंग्लैंड के खिलाफ हुए मैच के बाद रोहित ने भी कहा था कि देश की मांग थी कि रिषभ चौथे नंबर पर खेलें और वो इस स्थान पर खेल रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.