Move to Jagran APP

रिषभ पंत ने खेली अपने वनडे करियर की बेस्ट पारी, पहला वनडे शतक लगाने से फिर चूके

टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज रिषभ पंत का अच्छा प्रदर्शन तीसरे वनडे में भी इंग्लैंड के खिलाफ जारी रहा लेकिन वो इस वनडे सीरीज में लगातार दूसरी बार शतक लगाने से चूक गए। तीसरे मैच में रिषभ पंत ने 78 रन की पारी खेली।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 28 Mar 2021 04:30 PM (IST)Updated: Sun, 28 Mar 2021 06:36 PM (IST)
रिषभ पंत ने खेली अपने वनडे करियर की बेस्ट पारी, पहला वनडे शतक लगाने से फिर चूके
रिषभ पंत ने वनडे करियर का पहला शतक लगाया (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। India vs England 3rd ODI: रिषभ पंत इन दिनों शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और एक बार फिर से ये बात उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मे साबित भी किया, लेकिन वो शतक तक नहीं पहुंच पाए। तीसरे वनडे में उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ फिर से ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और 4 छक्के व 5 चौकों की मदद से 78 रन बनाए। ये वनडे क्रिेकेट में उनकी अब तक की सबसे बेस्ट पारी भी रही। इससे पहले वनडे में उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 77 रन था जो उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ इसी वनडे सीरीज में दूसरे मैच में बनाए थे। अब उन्होंने 78 रन बनाते हुए अपने इस रिकॉर्ड में सुधार कर लिया। 

loksabha election banner

रिषभ पंत शतक से चूके

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे व तीसरे वनडे में वो शतक के करीब तो आ गए थे, लेकिन इसे पूरा नहीं कर पाए। रिषभ वनडे में अब तक एक भी शतक नहीं लगा पाए हैं। उन्होंने 18 वनडे मैचों में अब तक 33.06 की औसत से 529 रन बनाए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ इस मैच में रिषभ पंत की इस पारी ने टीम इंडिया को बड़ा सहारा दिया और जब वो आउट हुए तब तक इंडिया का स्कोर 256 पर पहुंच चुका था। उन्होंने हार्दिक पांड्या के साथ मिलकर 5वें विकेट के लिए 99 रन की अहम साझेदारी की और इस मैच में अपना अर्धशतक 44 गेंदों पर पूरा किया। वहीं हार्दिक ने भी 44 गेंदों पर 4 छक्के व 5 चौकों की मदद से 64 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। 

इंग्लैंड के खिलाफ रिषभ पंत की बेस्ट पारी

रिषभ पंत ने तीसरे वनडे में इंग्लैंड के खिलाफ अपनी व्यक्तिगत बेस्ट पारी खेली तो वहीं इस टीम के खिलाफ वो बतौर विकेटकीपर सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में छठे नंबर पर आ गए। इंग्लैंड के खिलाफ बतौर विकेटकीपर सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड एम एस धौनी के नाम पर है। 

इंग्लैंड के खिलाफ बतौर भारतीय विकेटकीपर सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज-

MS Dhoni - 134 रन (2017)

MS Dhoni - 96 रन (2006)

MS Dhoni - 87* रन (2011)

राहुल द्रविड़ - 82 रन (2002)

Dhoni - 78* रन (2011)

रिषभ पंत- 78 रन (2021)

रिषभ पंत - 77 रन (2021)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.