Move to Jagran APP

रिषभ पंत हैं IPL में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले भारतीय बल्लेबाज, लेकिन क्रिस गेल हैं सब पर भारी

Rishabh Pant is the Indian batsman who played the biggest innings in IPL रिषभ पंत आइपीएल में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले भारतीय बल्लेबाज हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 06 Mar 2020 04:32 PM (IST)Updated: Sat, 07 Mar 2020 09:43 AM (IST)
रिषभ पंत हैं IPL में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले भारतीय बल्लेबाज, लेकिन क्रिस गेल हैं सब पर भारी
रिषभ पंत हैं IPL में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले भारतीय बल्लेबाज, लेकिन क्रिस गेल हैं सब पर भारी

नई दिल्ली, जेएनएन। Rishabh Pant is the Indian batsman who played the biggest innings in IPL: आइपीएल के पिछले 12 सीजन में अगर सबसे बड़ी पारी खेलने की बात होती है तो इसमें क्रिस गेल का नाम सबसे उपर आता है। इस लीग में अब तक खेले गए सीजन में क्रिस गेल जितनी बड़ी और विशाल पारी कोई भी खिलाड़ी नहीं खेल पाया है और व्यक्तिगत स्कोर के तौर पर भी ये सबसे बड़ी पारी रही है। गेल बेशक इस लीग में अब तक सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज हैं, लेकिन जब बात भारतीय खिलाड़ियों की करें तो इसमें अब तक सबसे आगे रिषभ पंत हैं। 

loksabha election banner

आइपीएल में भारीतय बल्लेबाज के तौर पर रिषभ ने खेली है सबसे बड़ी पारी

आइपीएल में भारतीय बल्लेबाज के तौर पर सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड रिषभ पंत के नाम पर है। रिषभ पंत ने दिल्ली कैपिटल्स के लिए साल 2018 में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 63 गेंद पर नाबाद 128 रन की पारी खेली थी। रिषभ की आइपीएल में ये अब तक की बेस्ट पारी तो है ही साथ में इस लीग में किसी भी भारतीय बल्लेबाज की तरफ से बनाया गया ये अब तक का सबसे बड़ा स्कोर भी है। रिषभ ने मुरली विजय का रिकॉर्ड तोड़ा था। उनसे पहले आइपीएल में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले भारतीय बल्लेबज मुरली थे जिन्होंने सीएसके के लिए रॉजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 127 रन की पारी खेली थी।

आइपीएल में क्रिस गेल के नाम पर है सबसे बड़ी पारी

आइपीएल में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज क्रिस गेल हैं। उन्होंने रॉयल चैलेंजर बैंगलोर के लिए साल 2013 में पुणे वॉरियर्स के खिलाफ 66 गेंदों पर नाबाद 175 रन की पारी खेली थी जिसमें 13 चौके व 17 छक्के शामिल थे। वहीं इस लीग में दूसरी सबसे बड़ी पारी खेलने का कमाल करने वाले खिलाड़ी ब्रैंडन मैकुलम हैं जिन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए आइपीएल के पहले सीजन के पहले ही मैच में तूफानी नाबाद 158 रन की पारी खेली थी। 

आइपीएल में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले टॉप छह बल्लेबाज

क्रिस गेल - 175* (RCB)

ब्रेंडन मैकुलम - 158* (KKR)

एबी डिविलियर्स - 133* (RCB)

एबी डिविलियर्स - 129* (RCB)

क्रिस गेल - 128* (RCB)

रिषभ पंत - 128* (DC)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.