Move to Jagran APP

रिषभ पंत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पहला अर्धशतक ठोका, मुसीबत में टीम के काम आए

Rishabh Pant first half century against South Africa in test cricket रिषभ पंत ने केपटाउन टेस्ट मैच की दूसरी पारी में अर्धशतक लगाया और ये साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में उनका पहला अर्धशतक है। उन्होंने 58 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 13 Jan 2022 04:24 PM (IST)Updated: Thu, 13 Jan 2022 04:24 PM (IST)
रिषभ पंत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पहला अर्धशतक ठोका, मुसीबत में टीम के काम आए
रिषभ पंत ने केपटाउन टेस्ट की दूसरी पारी में अर्धशतक लगाया (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। रिषभ पंत पहली बार साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रहे हैं साथ ही ये उनका पहला साउथ अफ्रीका दौरा भी है। रिषभ पंत ने इस टेस्ट सीरीज में केपटाउन टेस्ट मैच की दूसरी पारी से पहले अपनी बल्लेबाजी से निराश किया था, लेकिन इस बार उन्होंने भारतीय टीम को बिल्कुल भी निराश नहीं किया और काफी महत्वपूर्ण मौके टीम के लिए अर्धशतकीय पारी खेली। लंच तक रिषभ पंत भारत के लिए नाबाद 51 रन बना चुके थे। 

loksabha election banner

रिषभ पंत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच में ठोका पहला अर्धशतक

रिषभ पंत ने केपटाउन टेस्ट मैच की दूसरी पारी में अर्धशतक लगाया और उन्होंने अपना ये अर्धशतक 58 गेंदों पर पूरा किया। अपने इस अर्धशतक के दौरान पंत ने चार चौके व एक छक्का लगाया। पंत जब तीसरे दिन बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरे उस वक्त तक भारतीय टीम ने सिर्फ 58 रन पर चार विकेट गंवा दिए थे। तीसरे दिन मैच की शुरुआत में ही पुजारा ने महज 9 रन पर जबकि रहाणे ने सिर्फ एक रन पर अपना विकेट गंवा दिया था और भारतीय टीम जबरदस्त दवाब में थी। 

इसके बाद पंत बल्लेबाजी के लिए आए और विराट कोहली के साथ मिलकर उन्होंने पारी को आगे बढ़ाना शुरू किया। दोनों ने मिलकर सधे हुए अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए पांचवें विकेट के लिए लंच तक नाबाद 72 रन की साझेदारी की और टीम के स्कोर को 4 विकेट पर 130 तक पहुंचा दिया। इन दोनों बल्लेबाजों की इस साझेदारी के दम पर भारत ने लंच तक अपनी कुल बढ़त 143 रन की कर ली है। साउथ अफ्रीका दौरे की बात करें तो रिषभ पंत ने तीन मैचों की अपनी छह पारियों में 8,34,17,0,27,51* रन की पारी खेली है। विकेट के पीछे उनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है और उन्होंने पहले टेस्ट मैच में 7 जबकि दूसरे टेस्ट मैच में 4 कैच पकड़े थे। वहीं केपटाउन टेस्ट की पहली पारी में उन्होंने एक कैच लपका था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.