Move to Jagran APP

6,6,6,6,6,4... धवन के साथी खिलाड़ी ने बनाया LPL में अनोखा रिकॉर्ड, चौके-छ्क्कों की बरसात कर तोड़ी विरोधी टीम की कमर -VIDEO

कोलंबो स्ट्राइकर्स द्वारा मिले गए 189 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए जाफना किंग्स की तरफ से नंबर 3 पर बैटिंग करने उतरे राइली रूसो ने मैदान पर कदम रखते ही बल्ले से तहलका मचाया। राइली रूसो ने 44 गेंद का सामना करते हुए लंका प्रीमियर लीग के इतिहास का सबसे तेज शतक जमाया। उन्होंने अपनी पारी में 12 चौके और 6 छक्के जड़े।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Thu, 11 Jul 2024 04:06 PM (IST)
Rilee Rossouw ने जड़ा LPL इतिहास का सबसे तेज शतक

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। लंका प्रीमियर लीग 2024 का 13वां मैच 10 जुलाई को कोलंबो स्ट्राइकर्स और जाफना किंग्स के बीच दांबुला में खेला गया। जाफना किंग्स की टीम को 9 गेंद बाकी रहते हुए 7 विकेट से जीत मिली। इस मैच में जाफना किंग्स की जीत के रियल हीरो आईपीएल में पंजाब किंग्स के लिए शिरकत करने वाले साउथ अफ्रीका क विस्फोटक बैटर रिली रोसो रहे, जिनका बल्ला जमकर गरजा।

टीम के लिए उन्होंने तीसरे क्रम पर बैटिंग करते हुए कुल 50 गेंदों का सामना किया और 216 के स्ट्राइक रेट से उन्होंने नाबाद 108 रन की पारी खेली। उनकी इस पारी में कुल 12 चौके और 6 छक्के शामिल रहे। मैच में तूफानी पारी खेलने के बाद उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच से नवाजा गया।

Rilee Rossouw ने जड़ा LPL इतिहास का सबसे तेज शतक

दरअसल, 189 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए जाफना किंग्स की तरफ से नंबर 3 पर बैटिंग करने उतरे राइली रूसो ने मैदान पर कदम रखते ही बल्ले से तहलका मचाया। राइली रूसो ने 44 गेंद का सामना करते हुए लंका प्रीमियर लीग के इतिहास का सबसे तेज शतक जमाया। उन्होंने अपनी पारी में 12 चौके और 6 छक्के जड़े।

इस दौरान उन्होंने लंका प्रीमियर लीग के इतिहास में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया। राइली रूसो ने 44 गेंद पर शतक जमाया, जो कि लंका प्रीमियर लीग के इतिहास का सबसे तेज शतक रहा। 

यह भी पढ़ें: VIDEO: Yuzvendra Chahal को हरियाणा सरकार से मिला सम्मान, CM Nayab Singh ने पहनाया मेडल और फिर दिया खास तोहफा

कोलंबो स्ट्राइकर्स की टीम को मिली करारी शिकस्त

अगर बात करें मैच की तो टॉस हारकर पहले बैटिंग करने वाली कोलंबो स्ट्राइकर्स की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 188 रन बनाए। टीम की तरफ से कीवी बैटर ग्लेन फिलिप्स ने सबसे ज्यादा रन बनाए। टीम के लिए उन्होंने 32 गेंदों का सामना करते हुए 58 रन की सर्वाधिक अर्धशतकीय पारी खेली। उनके अलावा एंजलो परेरा ने 30 गेंद का सामना करते हुए 34 रन की पारी खेली। 

इसके जवाब में जाफरा की टीम 189 रन का पीछा करते हुए रोसो की विस्फोटकीय बैटिंग की और 18.3 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 190 रन बनाकर जीत हासिल की।

विपक्षी टीम की तरफ से मिले 189 रनों के लक्ष्य को जाफना की टीम ने रोसो की विस्फोटक बल्लेबाजी के बदौलत 18.3 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर आसानी से प्राप्त कर लिया. मैच के दौरान जहां रोसो ने नाबाद 108 रन बनाए. वहीं चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए अविष्का फर्नांडो ने 35 गेंद में 58 विस्फोटक अर्धशतकीय पारी खेली.