Move to Jagran APP

ये क्या..बिना कोई गेंद किए इस गेंदबाज ने लुटाए 8 रन!

एशिया कप के आठवें मैच में पाकिस्तान और बांग्लादेश की बीच भिड़ंत के दौरान एक अजीब चीज देखने को मिली। मैच के दौरान 11वां ओवर फेंकने के लिए पाकिस्तान के कप्तान मिस्बाह-उल-हक ने अब्दुर रहमान को बुलाया और रहमान जब वापस फील्डिंग करने गए तो उनके आंकड़े थे 0 ओवर, 0 गेंदें और

By Edited By: Published: Tue, 04 Mar 2014 04:19 PM (IST)Updated: Tue, 04 Mar 2014 04:22 PM (IST)
ये क्या..बिना कोई गेंद किए इस गेंदबाज ने लुटाए 8 रन!

मीरपुर। एशिया कप के आठवें मैच में पाकिस्तान और बांग्लादेश की बीच भिड़ंत के दौरान एक अजीब चीज देखने को मिली। मैच के दौरान 11वां ओवर फेंकने के लिए पाकिस्तान के कप्तान मिस्बाह-उल-हक ने अब्दुर रहमान को बुलाया और रहमान जब वापस फील्डिंग करने गए तो उनके आंकड़े थे 0 ओवर, 0 गेंदें और 8 रन। कैसे हुआ ये, आइए जानते हैं..

prime article banner

दरअसल, मैच के इस 11वें ओवर में अब्दुर रहमान ने बांग्लादेश के बल्लेबाज इमरुल कायेस को पहली गेंद हवा में बल्लेबाज के सिर के ऊपर से ऑफ साइड पर इतनी बाहर फेंकी कि सब चौंक गए। माना गया कि उनके हाथ से गेंद फिसल गई होगी। खैर, अंपायर ने इस गेंद को नियम मुताबिक नो बॉल करार दे दिया। इस गेंद पर एक रन आया।

इसके बाद पहली गेंद की दूसरी कोशिश में रहमान ने बल्लेबाज के करीब तो फेंकी लेकिन ये भी फुल टॉस ही थी, कायेस ने इसे सीधे बाउंड्री की तरफ जड़ा लेकिन वहां वो कैच हो गए, हालांकि ये गेंद भी कमर से ऊपर थी और फिर इसे नो बॉल ही करार दे दिया गया। जब तक गेंद फील्डर के हाथों से वापस थ्रो की जाती तब तक बल्लेबाज एक रन ले चुका था। इस गेंद पर नो बॉल को मिलाकर कुल दो रन आए।

इसके बाद पहली गेंद की तीसरी कोशिश में रहमान ने फिर गजब कर दिया। उन्होंने एक बार फिर गेंद बल्लेबाज की कमर के ऊपर ही फेंक दी और अंपायर ने तीसरी नो बॉल का इशारा कर दिया। इस बार बल्लेबाज ने मिडविकेट की दिशा में करारा शॉट जड़ा और चौका आया। इस गेंद पर नो बॉल मिलाकर 5 रन आए। इस गेंद के बाद निराश कप्तान ने रहमान को हटाने का फैसला किया और फवाद आलम से ये ओवर करवाया। कुल मिलाकर रहमान ने 8 रन दिए, वो भी आंकड़ों में बिना कोई गेंद फेंके।

इस मैच के लाइव स्कोरकार्ड और कमेंट्री के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.