Move to Jagran APP

RCB vs SRH: एबी डिविलियर्स ने विराट व Dhoni को पीछे छोड़ बनाया नया रिकॉर्ड, अपनी पारी से RCB की बचाई लाज

SRH vs RCB IPL 2020 आरसीबी के कप्तान विराट कोहली एलिमिनेटर मुकाबले में फ्लॉप रहे तो वहीं उनकी टीम के बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने अर्धशतक लगाकर टीम के स्कोर को 131 तक पहुंचाने में बड़ी भूमिका निभाई और टीम के संकटमोचक बने।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 06 Nov 2020 09:27 PM (IST)Updated: Fri, 06 Nov 2020 09:36 PM (IST)
RCB vs SRH: एबी डिविलियर्स ने विराट व Dhoni को पीछे छोड़ बनाया नया रिकॉर्ड, अपनी पारी से RCB की बचाई लाज
आरसीबी के बल्लेबाज एबी डिविलियर्स (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल 2020 के एलिमिनेटर मुकाबले में आरसीबी के बल्लेबाजों में काफी निराश किया। एक या दो बल्लेबाजों जैसे एबी डिविलियर्स या आरोन फिंच को छोड़ दें तो कई बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच पाए। हैदराबाद की कसी हुई गेंदबाजी के सामने आरसीबी के बल्लेबाजों ने पूरी तरह से सरेंडर कर दिया और ये टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 131 रन ही बना पाई। 

loksabha election banner

टीम को इस स्कोर तक पहुंचाने नें सबसे बड़ा योगदान एबी डिविलियर्स का रहा जिन्होंने आरसीबी के लिए इस सीजन में अच्छा प्रदर्शन किया है। अगर एबी को एक तरफ से किसी अन्य बल्लेबाज का सहयोग मिला होता तो स्कोर कुछ और हो सकता था, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। एबी की पारी ने विराट कोहली की लाज बचा ली और टीम का स्कोर 131 तक पहुंच गया। उन्होंने 43 गेंदों पर 5 चौकों की मदद से 56 रन बनाए। 

एबी डिविलियर्स आइपीएल में हैदराबाद के खिलाफ 50 या उससे ज्यादा स्कोर बनाने के मामले में पहले स्थान पर आ गए। उन्होंने इस लीग में एसआरएच के खिलाफ 5वीं बार 50 या उससे ज्यादा का स्कोर बनाया जबकि उनसे पहले MS Dhoni, विराट कोहली, अंबाती रायुडू, शेन वॉटसन व अजिंक्य रहाणे चार-चार बार ये कमाल कर चुके हैं। अब एबी ने सबको पीछे छोड़ दिया। 

एबी के अलावा इस टीम के लिए दूसरी सबसे बड़ी पारी आरोन फिंच ने खेली और 30 गेंदों पर 32 रन बनाए। उनकी पारी में उन्होंने 3 चौके व एक छक्का लगाया। इस मैच में हैदराबाद के खिलाफ आरसीबी की तरफ से एक ही छक्का लगा और वो फिंच ने लगाया। वहीं फिंच व एबी के अलावा दहाई के आंकड़े तक पहुंचने वाले बल्लेबाज मो. सिराज रहे जिन्होंने नाबाद 10 रन बनाए। 

आरसीबी के अन्य बल्लेबाजों की बात करें तो कप्तान विराट कोहली ने 6 रन, बेहतरीन फॉर्म में चल रहे देवदत्त पडीक्कल ने सिर्फ एक रन, मोइन अली शून्य रन, शिवम दूबे 8 रन, वाशिंगटन सुंदर ने 5 रन जबकि नवदीप सैनी ने नाबाद 9 रन का योगदान दिया। हैदराबाद की गेंदबाजी इस मैच में काफी अच्छी रही और खास तौर पर जेसन होल्डर ने कमाल किया। उन्होंने शुरुआत में ही विराट कोहली और पडीक्कल को आउट करके टीम को बड़ा झटका दे दिया। उन्होंने निचले क्रम के बल्लेबाज शिवम दूबे को भी आउट किया। 

जेसन होल्डर ने अपनी टीम की तरफ से सबसे अच्छी गेंदबाजी की और 4 ओवर में 25 रन देकर 3 विकेट लिए। वहीं टी नटराजन ने दो जबकि शाहबाज नदीम को एक सफलता मिली। राशिद खान ने 4 ओवर में 22 रन दिए और रनों पर अंकुश लगाने का काम किया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.