Move to Jagran APP

RCB ओपनर देवदत्त पडीक्कल IPL के पहले ही सीजन में छा गए, चार मैचों में जड़े तीन अर्धशतक

IPL 2020 में RCB के चौथे मैच में टीम के ओपनर बल्लेबाज देवदत्त पडीक्क्ल ने 63 रन की पारी खेली। पिछले चार मैचों में ये उनका तीसरा अर्धशतक था। आइपीएल के इस सीजन में तीन अर्धशतक लगाने वाले वो पहले बल्लेबाज बने।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 03 Oct 2020 08:12 PM (IST)Updated: Sat, 03 Oct 2020 08:12 PM (IST)
RCB ओपनर देवदत्त पडीक्कल IPL के पहले ही सीजन में छा गए, चार मैचों में जड़े तीन अर्धशतक
Devdutt Padikkal in IPL 2020 RCB opener batsman (Photo PTI)

नई दिल्ली, जेएनएन। RCB opener Devdutt Padikkal hit half century against Rajasthan Royals in IPL 2020: विराट कोहली की अगुआई में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की शुरुआत आइपीएल 2020 में अब तक काफी अच्छा रहा है। आरसीबी ने इस लीग में अब तक चार में से तीन मैच जीते हैं और अंक तालिका में ये टीम काफी मजबूत स्थिति में दिख रही है। आरसीबी के लिए अब तक सब कुछ अच्छा रहा है और टीम के युवा ओपनर बल्लेबाज 20 वर्षीय देवदत्त पडिक्कल का प्रदर्शन तो कमाल का रहा है। 

loksabha election banner

देवदत्त ने आरसीबी की हर जीत में अपनी भूमिका निभाई है और अब तक के चार मैचों में तीन में उन्होंने अर्धशतक लगाए हैं। उन्होंने अपना तीसरा अर्धशतक 15वें मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ लगाया। उन्होंने इस मैच में ओपनिंग करते हुए 45 गेंदों पर 6 चौके व एक छक्के की मदद से 63 रन की पारी खेली और उनका स्ट्राइक रेट 140.00 का रहा। इस मैच में उन्होंने तीसरे विकेट के लिए कप्तान विराट कोहली के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए शानदार 99 रन की साझेदारी भी की। वहीं उन्होंने आइपीएल करियर की अब तक की सबसे बेस्ट पारी भी खेली। 

20 साल के देवदत्त पडिक्कल पहली बार आइपीएल खेल रहे हैं और पहली बार ही आरसीबी का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। अपने डेब्यू आइपीएल की सिर्फ चार पारियों में उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से खूब प्रभावित किया है। उनके अब तक के चार मैचों की बात करें तो उन्होंने पहले ही मैच में हैदराबाद के खिलाफ 56 रन, दूसरे मैच में वो नही चल पाए और पंजाब के खिलाफ एक रन तो वहीं तीसरे मैच में मुंबई के खिलाफ 54 रन और फिर राजस्थान के खिलाफ 63 रन की पारी खेली। 

देवदत्त पडीक्कल आइपीएल 2020 में तीन अर्धशतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। राजस्थान के खिलाफ हुए मैच में आरसीबी को जीत के लिए 155 रन का लक्ष्य मिला था जिसे इस टीम ने विराट कोहली की नाबाद 72 रन और देवदत्त की 63 रन की पारी के दम पर 19.1 ओवर में दो विकेट पर हासिल कर लिया और आठ विकेट से मैच में जीत दर्ज की। आरसीबी के लिए एक अच्छी बात ये भी रही कि कप्तान विराट कोहली भी फॉर्म में आ गए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.