Move to Jagran APP

IPL में सबसे ज्यादा 'रन आउट' करने वाले फील्डर हैं रवींद्र जडेजा, विराट दूसरे तो रैना तीसरे नंबर पर

.IPL 2020 रवींद्र जडेजा कमाल के फील्डर हैं और आइपीएल के पिछले 12 सीजन में उन्होंने सबसे ज्यादा बल्लेबाजों को रन आउट किया है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 29 Feb 2020 05:16 PM (IST)Updated: Sat, 29 Feb 2020 08:24 PM (IST)
IPL में सबसे ज्यादा 'रन आउट' करने वाले फील्डर हैं रवींद्र जडेजा, विराट दूसरे तो रैना तीसरे नंबर पर
IPL में सबसे ज्यादा 'रन आउट' करने वाले फील्डर हैं रवींद्र जडेजा, विराट दूसरे तो रैना तीसरे नंबर पर

नई दिल्ली, जेएनएन। रवींद्र जडेजा कमाल के ऑलराउंडर हैं और वो टीम के लिए गेंद व बल्ले से सहयोग तो करते ही हैं, लेकिन जब बात फील्डिंग की आती है तो वो किसी से भी पीछे नहीं हैं। जडेजा को वर्ल्ड क्लास फील्डर माना जाता है और वो मैदान पर इसे साबित कर चुके हैं साथ ही अपनी चुस्त फील्डिंग की वजह से वो बल्लेबाज पर दवाब बनाए रखने में अपनी टीम के लिए बड़ी भूमिका निभाते हैं। बात चाहे इंटरनेशनल मैच की हो या फिर आइपीएल की जडेजा की जानदार फील्डिंग का नजारा क्रिकेट फैंस को हर जगह ही देखने को मिलता है। रवींद्र जडेजा अपनी दमदार फील्डिंग की वजह से आइपीएल में अब तक एक शानदार फील्डर साबित हुए हैं और एक बेहतरीन रिकॉर्ड भी उनके नाम पर है। 

loksabha election banner

आइपीएल में सबसे ज्यादा बल्लेबाजों को रन आउट करनेे वाले फील्डर हैं रवींद्र जडेजा

रवींद्र जडेजा एक कंप्लीट पैकेज हैं और गेंदबाजी, बल्लेबाज व फील्डिंग हर तरह से टीम के लिए फायदेमंद साबित होते हैं। जडेजा एक शानदार फील्डर हैं और ये आंकड़ा साफ तौर पर इसे जाहिर भी करता है। आइपीएल के पिछले 12 सीजन में फील्डर के तौर पर सबसे ज्यादा बल्लेबाजों को आउट करने वाले खिलाड़ी रवींद्र जडेजा हैं। वहीं विराट कोहली इस मामले में दूसरे स्थान पर हैं। विराट भी कमाल के फील्डर हैं और उनकी फिटनेस मैदान पर देखने लायक होती है। सुरेश रैना की फील्डिंग भी जबरदस्त है और वो भी सबसे ज्यादा बल्लेबाजों को आउट करने के मामले में आइपीएल में तीसरे स्थान पर मौजूद हैं। इस लीग में सबसे ज्यादा बल्लेबाजों को आउट करने वाले टॉप पांच फील्डर्स में चार भारतीय खिलाड़ी हैं जबकि सिर्फ एक विदेशी खिलाड़ी हैं। 

आइपीएल में सबसे ज्यादा बल्लेबाजों को आउट करने वाले फील्डर

रवींद्र जडेजा - 20

विराट कोहली - 17

सुरेश रैना - 16

मनीष पांडे - 15

एबीडिविलियर्स - 14

जडेजा का आइपीएल करियर

रवींद्र जडेजा ने अब तक आइपीएल में कुल 170 मैच खेले हैं और इसमें उन्होंने कुल 20 बल्लेबाजों को रन आउट किया है। उनकी बल्लेबाजी की बात करें तो उन्होंने इन मैचों में कुल 1927 रन बनाए हैं और उनकी सबसे बेस्ट पारी 48 रन की रही है। उन्होंने 135 चौके, 65 छक्के व 63 कैच पकड़े हैं। वहीं उनकी गेंदबाजी की बात करें तो अब तक खेले 170 मैचों में उन्होंने कुल 108 विकेट झटके हैं। उनका बेस्ट प्रदर्शन आइपीएल में 16 रन देकर पांच विकेट रहा है। उन्होंने तीन बार चार विकेट लिए हैं जबकि एक बार पांच विकेट लेने का कमाल किया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.