नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर टेस्ट मैच में खेल के पहले दिन भारतीय आलराउंडर रवींद्र जडेजा ने शुभमन गिल के साथ मिलकर मैदान पर समां बांध दिया। खेल के पहले दिन रवींद्र जडेजा ने अर्धशतक लगाया और नाबाद पवेलियन लौटे तो वहीं श्रेयस अय्यर भी अर्धशतक लगाकार नाबाद रहे। जडेजा भारत की तरफ से मैच के पहले दिन अर्धशतक लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज रहे और उनके पहले शुभमन गिल और फिर श्रेयस अय्यर ने ये कमाल किया था। 

जडेजा व गिल के बीच पहले दिन हुई नाबाद 113 रन की साझेदारी

टीम इंडिया के इस मैच में 145 रन पर चार विकेट गिर गए थे और भारत को एक बड़ी साझेदारी की जरूरत थी। इस बात को बखूबी समझते हुए श्रेयस अय्यर और रवींद्र जडेजा ने बेहद जिम्मेदारी के साथ बल्लेबाजी की और पांचवें विकेट के लिए पहली पारी में खेल के पहले ही दिन भारत के लिए 208 गेंदों पर 113 रन की नाबाद साझेदारी की। इन दोनों की इस साझेदारी के दम पर खेल के दूसरे दिन टीम इंडिया थोड़ी मजबूत स्थिति में नजर आई। जडेजा और गिल की बल्लेबाजी की बदौलत भारत ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 4 विकेट पर 258 रन बनाए थे।

रवींद्र जडेजा का अर्धशतक 

न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच के पहले दिन रवींद्र जडेजा ने 100 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 50 रन बनाए। उन्होंने अपना अर्धशतक 99 गेंदों पर पूरा किया। ये टेस्ट क्रिकेट में रवींद्र जडेजा का 17वां अर्धशतक भी रहा। भारतीय सरजमीं पर पिछली पांच टेस्ट पारियों में जडेजा ने चार में अर्धशतक लगाया है। जडेजा ने भारत में पिछली पांच टेस्ट पारियों में 91, 51, 60*, 12 और 50* रन की पारी खेली है। कानपुर टेस्ट में फिलहाल वो 50 रन बनाकर पहले दिन नाबाद रहे। वहीं पहले टेस्ट में शुभमन गिल ने भी पहले दिन शानदार खेल दिखाया और अपने डेब्यू टेस्ट में खेल के पहले दिन नाबाद 75 रन बनाए। 

Edited By: Sanjay Savern