नई दिल्ली, संजय सावर्ण। भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे टेस्ट सीरीज में अब तक भारतीय स्पिनर रवींद्र जडेजा ने सभी स्पिनर्स को पीछे छोड़ दिया है। इस सीरीज में मुख्य तौर पर भारत की तरफ से दो स्पिनर जडेजा और आर. अश्विन हैं जबकि ऑस्ट्रेलिया की तरफ से स्टीव को कीफी और नाथन लियोन हैं। रांची टेस्ट की पहली पारी में जडेजा ने पांच विकेट लिए और अश्विन, स्टीव ओ कीफी व नाथन लियोन को पीछे छोड़ दिया। 

इस टेस्ट सीरीज में अब तक सबसे ज्यादा विकेट लिए जडेजा ने

दोनों देशों के बीच खेले जा रहे टेस्ट सीरीज में रवींद्र जडेजा ने अब तक कमाल की गेंदबाजी की है और वो विकेट लेने के मामले में फिलहाल सबसे आगे चल रहे हैं। जडेजा ने इस टेस्ट सीरीज में अब तक कुल 17 विकेट लिए हैं वहीं अश्विन के नाम पर 16 विकेट हैं। ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर स्टीव ओ कीफी ने 15 जबकि नाथन लियोन ने कुल 13 विकेट लिए हैं। तेज गेंदबाजों में सबसे ज्यादा विकेट अब तक उमेश यादव ने लिए हैं। उमेश के नाम कुल 12 विकेट हैं। 

रांची में पहली पारी में जडेजा ने लिए पांच विकेट 

रांची टेस्ट की पहली पारी में भी जडेजा ने अपनी गेंदबाजी का कमाल दिखाया। उन्होंने कंगारू टीम के पांच बल्लेबाजों के पवेलियन का रास्ता दिखाया। पहली पारी में जडेजा ने डेविड वार्नर, ग्लेन मैक्सवेल, मैथ्य वेड, पैट कमिंस और नाथन लियोन को आउट किया। जडेजा ने कुल 49.3 ओवर गेंदबाजी की और 2.50 की इकॉनामी रेट से गेंदबाजी करते हुए पांच बल्लेबाजों को आउट किया। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern