नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। एशिया कप में भारतीय टीम का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा। इस टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को पांच विकेट से हरा दिया था। वहीं, सुपर-4 मुकाबले में पाकिस्तान टीम ने भारत को मात दी थी। गौरतलब है कि पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए सुपर-4 मुकाबले में रवि बिश्नोई को प्लेइंग-11 में शामिल किया गया था।

इस मैच में बिश्नोई ने बाबर आजम का महत्वपूर्ण विकेट हासिल किया था। रवि बिश्नोई ने स्पोर्टस तक से बातचीत करते हुए पाकिस्तान के सलामी बल्लबाज बाबर आजम के खिलाफ बनाए गए गेम प्लेन को लेकर चर्चा की। रवि ने बताया, 'बाबर आजम का विकेट हासिल करना एक बड़ी सफलता थी। बाबर दुनिया के महान बल्लेबाजों में से एक हैं।'

हार के बाद भी ड्रेसिंग रूम का माहौल था नॅार्मल

रवि ने बताया, 'पाकिस्तान के खिलाफ मेरी रणनीति थी कि मुझे स्टंप टू स्टंप गेंदबाजी करनी है और बल्लेबाजों को शॅाट मारने के लिए रूम नहीं देना है। पाकिस्तान से हारन के बाद भारतीय ड्रेसिंग रूम के माहौल को लेकर रवि बिश्नोई ने बताया कि ड्रेसिंग रूम का माहौल काफी नॅार्मल था। ड्रेसिंग रूम में कोई नाकारात्मक ऊर्जा नहीं थी। रवि ने आगे कहा कि पाकिस्तान को हराने के बाद और पाकिस्तान से मिली हार के बाद भारतीय ड्रेसिंग रूम के माहौल के कोई तब्दीली महसूस नहीं की गई। उन्होंने आगे कहा कि आप हर हार के साथ बहुत कुछ सीखते हैं।

गौरतलब है कि पाकिस्तान के बाद श्रीलंका के खिलाफ रवि बिश्नोई को प्लेइंग-11 से ड्रॅाप किया गया था। इस फैसले पर रवि ने बताया कि श्रीलंकाई टीम में कई लेफ्ट हैंड बल्लेबाज मौजूद थे,जिसकी वजह से टीम मैनेजमेंट ने मेरी जगह रवि चंद्रन अश्विन को प्लेइंग 11 में शामिल करने का फैसला किया। उन्होंने आगे कहा कि यह एक टीम स्पोर्ट है और मैं सिर्फ अकेला कुछ नहीं कर सकता है।

यजुवेंद्र चहल कर रहे हैं शानदार गेंदबाजी: रवि बिश्नोई

बता दें कि आगामी विश्वकप-2022 में रिव बिश्नोई को रिजर्व के तौर पर भारतीय टीम में शामिल किया गया है। इस टूर्नामेंट को लेकर उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में बाउंड्री लाइन काफी बढ़ी होती है। वहां बल्लेबाज बड़े शॅाट मारने की कोशिश में बॅाल को टाइमिंग नहीं कर पाते तो कैच आउट की संभावना बढ़ जाती है। रिव बिश्नोई ने आगे यजुवेंद्र चहल की गेंदबाजी के बारे में बातचीत करते हुए कहा कि युजी भाई ( यजुवेंद्र चहल) इस समय शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं।

Edited By: Piyush Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट