नई दिल्ली, संजय सावर्ण। देहरादून में बांग्लादेश के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान एक बार फिर से विरोधी टीम पर कहर बन कर टूटे। देहरादून के राजीव गांधी इंटरनैशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में राशिद की गेंदबाजी के सामने बांग्लादेश के बल्लेबाज टिक नहीं पाए और पूरी टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट पर 134 रनों पर सिमट गई। इस मैच को अफगानिस्तान ने छह विकेट से जीतकर टी20 सीरीज अपने नाम कर ली, और इस मैच में भी राशिद खान मैन ऑफ द मैच बने।

बांग्लादेश पर बरपाया कहर

बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टी 20 मैच में राशिद खान ने अपनी गेंदबाजी का जमकर जलवा दिखाया। उन्होंने ना सिर्फ विकेट चटकाए बल्कि रन देने में भी काफी कंजूस साबित हुए। राशिद ने इस मैच में 4 ओवर गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 12 रन दिए और 4 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। उन्होंने अपने स्पेल में महज 3.00 की इकॉनामी रेट से रन दिए। इससे पहले यानी बांग्लादेश के खिलाफ पहले मैच में भी राशिद ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए 3 ओवर में 13 रन देकर 3 बल्लेबाजों को आउट किया था। पहले टी20 मुकाबले में वो मैन ऑफ द मैच चुने गए थे। 

टी20 क्रिकेट में दूसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में बांग्लादेश के खिलाफ राशिद खान ने अपने करियर का दूसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। उन्होंने 4 ओवर में 12 रन देकर 4 विकेट लिए। इससे पहले उन्होंने ग्रेटर नोएडा में वर्ष 2017 में आयरलैंड के खिलाफ 2 ओवर में 3 रन देते हुए 5 विकेट लिए थे। इस दौरान उन्होंने एक मेडन ओवर भी फेंका था। इस मैच में उनका इकॉनामी रेट 1.50 का रहा था। राशिद ने अपने करियर में अब तक कुल 32 इंटरनैशनल टी 20 मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम पर कुल 56 विकेट हैं। 

इन बल्लेबाजों को बनाया अपना शिकार

राशिद खान ने दूसरे मैच में बांग्लादेश के चार बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। उन्होंने अपना पहला विकेट तमीम इकबाल के तौर पर लिया और उन्हें 43 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। इसके बाद राशिद ने टीम के कप्तान शाकिब अल हसन को 3 रन पर नजीबुल्लाह के हाथों कैच आउट करवा दिया। राशिद का तीसरा शिकार बने सौम्या सरकार जिन्हें सिर्फ 3 रन के स्कोर पर उन्होंने कैच आउट करा दिया। राशिद ने अपना चौथा शिकार मोसादेक होसैन को बनाया। मोसादेक बिना खाता खोले ही राशिद की गेंद पर LBW आउट हो गए। 

राशिद खान का है जलवा

राशिद खान इन दिनों विश्व क्रिकेट में अपनी गेंदबाजी के दम पर पूरी तरह से छाए हुए हैं। उनकी गेंदबाजी के आगे बड़े-बड़े बल्लेबाजों को घुटना टेकते देखा जा रहा है। राशिद ने वनडे हो या फिर टी20 प्रारूप दोनों में ही अपनी गेंदबाजी का जलवा दिखाया है। फिलहाल उन्होंने कोई टेस्ट मैच नहीं खेला है हालांकि वो जल्द ही भारत के खिलाफ अपना पहला टेस्ट मैच खेलेंगे। टेस्ट क्रिकेट में उनकी गेंदबाजी कैसी रहती है इस पर सबकी नजरें है क्योंकि अफगानिस्तान क्रिकेट टीम भारत के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू 14 जून को बैंगलुरू में करेगी। दुनिया की नंबर एक टेस्ट टीम के खिलाफ राशिद के प्रदर्शन पर सबकी निगाहें टिकी होंगी। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप