Move to Jagran APP

राजस्थान के बाद अब पुदुच्चेरी की तरफ से भी चमके पंकज, केवल इतने से रन देकर लिए 7 विकेट

पंकज ने इस मैच की पहली पारी में 16.4 ओवर में 21 रन देकर 7 विकेट झटके

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Fri, 30 Nov 2018 03:43 PM (IST)Updated: Fri, 30 Nov 2018 03:43 PM (IST)
राजस्थान के बाद अब पुदुच्चेरी की तरफ से भी चमके पंकज, केवल इतने से रन देकर लिए 7 विकेट
राजस्थान के बाद अब पुदुच्चेरी की तरफ से भी चमके पंकज, केवल इतने से रन देकर लिए 7 विकेट

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत की तरफ से दो टेस्ट और 1 वनडे मैच खेल चुके राजस्थान के तेज गेंदबाजी इस रणजी सीजन में पुदुच्चेरी की तरफ से खेल रहे हैं। पंकज जैसा राजस्थान की तरफ से शानदार प्रदर्शन करते रहे हैं, वैसा ही प्रदर्शन वह पुदुच्चेरी की तरफ से कर रहे हैं। पंकज ने मिजोरम के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए 21 रन देकर 7 विकेट झटके। उनकी घातक गेंदबाजी की बदौलत मिजोरम की पारी केवल 95 रन पर ही सिमट गई।

loksabha election banner

पंकज ने इस मैच की पहली पारी में 16.4 ओवर में 21 रन देकर 7 विकेट झटके, अपने स्पैल में इस गेंदबाज ने 10 मेडन ओवर भी डाले। इस मैच से पहले पंकज ने मेघालय के खिलाफ भी 39 रन देकर 6 विकेट लिए थे। राजस्थान क्रिकेट इतिहास के सबसे कामयाब गेंदबाज पंकज को इटरनेशनल क्रिकेट में भले ही ज्यादा मौके ना मिले हो लेकिन घरेलू क्रिकेट में उनका प्रदर्शन शानदार रहा है। पंकज ने अब तक 112 फर्स्ट क्लास मैच में करीब 25 की औसत से 440 विकेट लिए है।

इस दौरान इस तेज गेंदबाज ने 27 बार पारी में 5 विकेट और 4 बार मैच में 10 विकेट शामिल है। वैसे अगर पंकज के इंटरनेशनल करियर की बात करें तो 2 टेस्ट मैच में इस खिलाड़ी के नाम 2 विकेट दर्ज है। पंकज को साल 2014-15 में इंग्लैंड दौरे के लिए धौनी की कप्तानी वाली टीम में चुना गया था।

अपने पहले ही टेस्ट मैच में सबसे खराब आंकड़ों का रिकॉर्ड बनाने वाले पंकज को सबसे दुर्भाग्य गेंदबाज भी कहा गया था। पंकज को अपना पहला टेस्ट विकेट लेने के लिए 69 ओवर, 36 स्पैल और 415 गेंद का इंतजार करना पड़ा। पंकज ने घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है। अब शानदार प्रदर्शन के बाद उनकी निगाहें फिर से भारतीय टीम में जगह बनाने पर है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.