नई दिल्ली, जेएनएन। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में बुधवार को खेले गए एक बेहद रोमांचक मुकाबले में राजस्थान की टीम ने मध्यप्रदेश को आखिरी ओवर में हराया। राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 148 रन बनाए थे। राहुल चाहर ने 5 गेंद पर चार विकेट लेकर मध्यप्रदेश के लक्ष्य को मुश्किल बना दिया और टीम 8 विकेट पर 138 रन ही बना पाई।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान के लिए महिपाल लोमरोर ने 27 गेंद पर 51 रन की पारी खेली। अंकित लांबा ने 30 गेंद पर 32 रन बनाए जिसकी मदद से टीम 20 ओवर में 148 रन के स्कोर तक पहुंच पाई। मध्यप्रदेश के लिए आवेश खान ने 4 ओवर में 22 रन देकर 4 विकेट हासिल किए।

राहुल चाहर ने झटके 5 गेंद पर 4 विकेट

राजस्थान के लिए राहुल ने मैच में पांच लगातार गेंद पर 4 विकेट चटकाते हुए मैच बदल दिया। छठे ओवर में राहुल ने दो विकेट हासिल किए जबकि इसके बाद अगला ओवर करते हुए पहली दो गेंद पर दो विकेट हासिल किया। 5.5 ओवर में राहुल ने वेंकटेश अय्यर, 5.6 गेंद पर रजत पटिदार को आउट किया।

इसके बाद अगला ओवर करने आए राहुल ने पहली गेंद पर अर्पित गौड़ को आउट किया। ओवर की तीसरी गेंद पर आवेश खान का विकेट लेते हुए 5 गेंद पर चार विकेट हासिल करने का कमाल किया। इससे पहले पिछले सीजन में कर्नाटक के अभिमन्यू मिथुन ने हरियाणा के खिलाफ ऐसा ही कमाल किया था।

राहुल 5 गेंद पर 4 विकेट लेने वाले तीसरे भारतीय 

सबसे पहले अमित मिश्रा ने साल 2013 में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए पुणे वॉरियर्स के खिलाफ 5 गेंद पर 4 विकेट चटकाया था। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में पिछले सीजन हरियाणे के खिलाफ खेलते हुए अभिमन्यु मिथुन ने भी कुछ यही प्रदर्शन किया था। अब राहुल चाहर टी20 में 5 गेंद पर 4 विकेट लेने वाले भारत के तीसरे गेंदबाज बन गए हैं। 

 

Aus-vs-Ind

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021