Move to Jagran APP

20 साल दो दिन की उम्र में भारत के लिए डेब्यू किया इस युवा खिलाड़ी ने, सुरेश रैना को पीछे छोड़ा

Ind vs WI वेस्टइंडीज के खिलाफ इस भारतीय खिलाड़ी ने टी 20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 06 Aug 2019 09:30 PM (IST)Updated: Wed, 07 Aug 2019 12:19 AM (IST)
20 साल दो दिन की उम्र में भारत के लिए डेब्यू किया इस युवा खिलाड़ी ने, सुरेश रैना को पीछे छोड़ा
20 साल दो दिन की उम्र में भारत के लिए डेब्यू किया इस युवा खिलाड़ी ने, सुरेश रैना को पीछे छोड़ा

 नई दिल्ली, जेएनएन। Ind vs WI 3rd t20 match: वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी 20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में भारत के युवा खिलाड़ी राहुल चहर (Rahul Chahar) को अंतरराष्ट्रीय टी 20 क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिला। राहुल चहर को आइपीएल और घरेलू स्तर पर अच्छा प्रदर्शन करने का ईनाम मिला था और उन्हें पहले वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टी 20 टीम में शामिल किया गया था। इसके बाद उन्हें तीसरे मैच में पदार्पण करने का भी मौका मिल गया। 

loksabha election banner

युवा राहुल ने 20 वर्ष दो दिन की उम्र में किय डेब्यू

राहुल चहर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना डेब्यू वेस्टइंडीज के खिलाफ 20 वर्ष दो दिन की उम्र में किया। अब वो भारत की तरफ से अंतरराष्ट्रीय टी 20 किक्रेट में डेब्यू करने वाले चौथे सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बन गए हैं। भारत की तरफ से क्रिकेट के इस प्रारूप में सबसे कम उम्र में डेब्यू करने वाले खिलाड़ी वाशिंगटन सुंदर थे। सुंदर ने 18 साल 80 दिन की उम्र में पदार्पण किया था। वहीं राहुल चहर ने सुरेश रैना को यहां पीछे छोड़ दिया है। रैना ने टी 20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 20 साल चार दिन की उम्र में डेब्यू किया था। 

Youngest T20I debutanats (India)

-18y 80d Washington Sundar

-19y 120d Rishabh Pant

-19y 152d Ishant Sharma

-20y 2d RAHUL CHAHAR

-20y 4d Suresh Raina

राहुल चहर का प्रदर्शन

राहुल चहर ने आइपीएल और घरेलू स्तर पर किए अपने प्रदर्शन के दम पर टीम इंडिया में जगह बनाई। आइपीएल के 2019 सीजन में उन्होंने विजेता टीम मुंबई इंडियंस के लिए काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। उन्होंने इस सीजन में मुंबई के लिए खेलते हुए 13 मैचों में 13 विकेट लिए थे और 19 रन देकर तीन विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन था। राहुल के घरेलू स्तर पर प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने 14 फर्स्ट क्लास मैचों में कुल 63 विकेट लिए हैं जहां 59 रन देकर पांच विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन रहा है। वहीं अब तक 25 लिस्ट ए मैचों में उन्होंने 44 विकेट लिए हैं। लिस्ट ए मैचों में उनका बेस्ट प्रदर्शन 29 रन देकर पांच विकेट रहा है। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.