नई दिल्ली, जेएनएन। CPL 2019: दुनिया के सबसे भारी-भरकम क्रिकेटर रकीम कार्नवाल (Rahkeem Cornwall) इन दिनों कैरेबियाई प्रीमियर लीग (CPL 2019) में खेल रहे हैं। सीपीएल में वो सेंट लूसिया जूक्स टीम का हिस्सा हैं। रकीम ने इस लीग के एक मैच में जमैका तलावाह के खिलाफ तूफानी पारी खेली। कमाल की बात ये रही कि रकीम की इस तूफानी बल्लेबाजी के दम पर उनकी टीम ने क्रिस गेल की कप्तानी वाली जमैका को हरा दिया। जमैका के कप्तान क्रिस गेल इस मैच में शून्य पर आउट हुए।

जमैका के खिलाफ इस मैच में दुनिया के सबसे वजनी क्रिकेटर यानी 140 किलो के रकीम कार्नवाल ने अपनी टीम के लिए तूफानी पारी खेली। उनकी टीम सेंट लूसिया को जीत के लिए 170 रन का लक्ष्य मिला था जिसे रकीम की टीम ने 16.4  ओवर में ही पूरा कर लिया। ये सेंट लूसिया की इस टूर्नामेंट में पहली जीत थी। इस मैच में रकीम ने 30 गेंदों पर तूफानी 75 रन की पारी खेली और अपनी पारी में उन्होंने 8 छक्के और 4 चौके लगाए। उनकी इस पारी के दम पर उनकी टीम को पांच विकेट से जीत मिली। उन्होंने इस मैच में अपना अर्धशतक सिर्फ 16 गेंदों पर पूरा किया। 

सेंट लूसिया की तरफ से आंद्रे फ्लेचर ने भी अच्छी पारी खेली और 36 गेंदों पर 47 रन बनाए। रकीम और प्लेचर ने पहले विकेट के लिए 8.4 ओवर में ही 111 रन की साझेदारी कर डाली। स्प्रिंगर ने इस साझेदारी को तोड़ा और उन्होंने कार्नवाल को 75 रन पर आउट किया। जमैका के गेंदबाज ओशाने थॉमस ने तीन विकेट जरूर झटके पर सेंट लूसिया की जीत को रोक नहीं पाए। वहीं जमैका के कप्तान गेल इस मैच की पहली ही गेंद पर शून्य पर आउट हुए। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस