Move to Jagran APP

T20WC 2021: 4 साल से थे T20 टीम से बाहर, अचानक ही चयनकर्ताओँ ने दिखाया भरोसा और अश्विन खेलेंगे वर्ल्ड कप

Team India for T20WC 2021 इसमें कोई शक नहीं है कि 34 साल के अश्विन बेहद उम्दा गेंदबाज हैं लेकिन जिस तरह से वो टीम से बाहर चल रहे थे उनकी वापसी तो यही साबित करती है कि चयनकर्ताओं को उन पर अब भी पूरा भरोसा है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 08 Sep 2021 10:19 PM (IST)Updated: Wed, 08 Sep 2021 10:19 PM (IST)
T20WC 2021: 4 साल से थे T20 टीम से बाहर, अचानक ही चयनकर्ताओँ ने दिखाया भरोसा और अश्विन खेलेंगे वर्ल्ड कप
आर अश्विन की चार साल के बाद टी20 टीम में वापसी हुई (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। आर अश्विन पिछले चार साल से भारतीय टी20 टीम का हिस्सा नहीं रहे हैं। उन्होंने  भारत के लिए अपना आखिरी टी20 मैच 9 जुलाई 2017 को किंग्सटन में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था। इसके बाद सबने लगभग यही मान लिया था कि, वो शायद ही अब भारत के लिए सिमित प्रारूप में खेलते नजर आएंगे क्योंकि वनडे टीम से भी वो बाहर ही चल रहे हैं। हालांकि वो भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा लगातार बने हुए हैं। ऐसे में जब उनके सिमित प्रारूप में वापसी की उम्मीद बिल्कुल भी नहीं थी, उन्हें वर्ल्ड कप टीम में शामिल किया गया तो ये अपने-आप में बेहद चौंकाने वाला फैसला रहा। 

prime article banner

इसमें कोई शक नहीं है कि, 34 साल के अश्विन बेहद उम्दा गेंदबाज हैं लेकिन जिस तरह से वो टीम से बाहर चल रहे थे उनकी वापसी तो यही साबित करती है कि, चयनकर्ताओं को उन पर अब भी पूरा भरोसा है। बेशक वो भारत के लिए टी20 मैच नहीं खेल रहे हैं, लेकिन आइपीएल में वो लगातार खेल रहे हैं। अश्विन साल 2016 में टी20 वर्ल्ड कप टीम में भारत का हिस्सा थे जब टीम की कप्तान एम एस धौनी के हाथों में थी। अश्विन का शानदार अनुभव भारत के काम आएगा और शायद इसी सोच के साथ उन्हें टीम में शामिल किया गया है। अश्विन गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी भी कर लेते हैं। 

अश्विन के टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने भारत के लिए अब तक 46 मैचों में 52 विकेट लिए हैं। टी20 इंटरनेशनल मैचों में उनका बेस्ट प्रदर्शन 8 रन देकर 4 विकेट रहा है। वहीं उनके ओवरआल टी20 क्रिेकेट करियर की बात करें तो उन्होंने 252 मैचों में 249 विकेट लिए हैं। इसमें कोई शक नहीं है कि, अश्विन के पास टी20 वर्ल्ड कप खेलने का अनुभव है और उनके टीम में रहने से युवा स्पिनर्स को भी काफी फायदा होगा साथ ही वो यूएई जैसी जगह पर टीम के लिए बेहद फायदेमंद साबित होंगे। वहीं एम एस धौनी मेंटोर के तौर पर टीम इंडिया के साथ रहेंगे। 

टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए टीम इंडिया-

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, रिषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मो. शमी, आर अश्विन, अक्षर पटेल, ईशान किशन, राहुल चाहर, वरुण चक्रवर्ती।

रिजर्व खिलाड़ी- श्रेयस अय्यर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK