नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला खेल रही है। मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में यह मुकाबला 3 दिसंबर से 7 दिसंबर के बीच खेला जा रहा है। मैच के पहले दिन भारतीय बल्लेबाजी कमाल रही और मयंक अग्रवाल ने शतक जमाया। दूसरे दिन का खेल शुरू होते ही मामला उलट गया। दूसरे ही ओवर में एजाज पटेल ने दो लगातार विकेट चटकाए।

मुंबई टेस्ट के दौरान भारतीय टीम दूसरे दिन की शुरुआत में मुश्किल में नजर आई। पहले रिद्धिमान साहा और आर अश्विन की विकेट भारत ने गंवाया। विवादों में रहने वाले अश्विन ने इस मैच में फिर से कुछ ऐसा किया जिसकी वजह से वह चर्चा का विषय बन गए। क्रिकेट के नियम को बारीकी से समझने वाले इस खिलाड़ी ने बोल्ड होने के बाद रिव्यू ले लिया। अश्विन के इस फैसले के बाद बहस शुरू हो गई क्या ऐसा किया जा सकता है।

अश्विन ने बोल्ड होने पर लिया रिव्यू

मुंबई टेस्ट मैच के दूसरे दिन अश्विन मैदान पर कदम रखते ही वापस लौटने पर मजबूर हुए। एजाज पटेल ने उनको क्लीन बोल्ड कर दिया और बिना स्कोर किए वह आउट हो गए। 71.5 ओवर में अश्विन बल्लेबाजी करने उतरे और एजाज ने उनको फिरकी में फंसाया। गेंद सामने से घूमी आफ स्टंप पर जाकर टकराई और गिल्लियां बिखर गई। अश्विन ने तुरंत ही रिव्यू लेने का इशारा कर दिया। कमाल की बात है कि जब कोई बोल्ड होता है तो इसे लेकर रिव्यू तो क्या लोग अंपायर के आउट देने की भी इंतजार नहीं करते।

दिग्गजों ने की रिव्यू पर चर्चा

अश्विन के इस तरह से बोल्ड होने पर रिव्यू लिए जाने को लेकर चर्चा होनी शुरु हुई। कमेंट्री कर रहे पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने सवाल उठाया कि क्या क्लीन बोल्ड होने पर रिव्यू लिया जा सकता है। भारतीय ओपनर आकाश चोपड़ा ने कहा अगर अश्विन ने रिव्यू लिया है तो वो सही ही होगा। यह भारतीय खिलाड़ी ऐसा है जिसने नियम की किताब को घोल कर पी लिया है। आइसीसी के नियम को वह काफी अच्छे से जानते हैं और इसी वजह से उनका रिव्यू लेना यकीनन सही होगा।

Edited By: Viplove Kumar