नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे चार टेस्ट मैचों की सीरीज में स्पिनर्स की जबरदस्त जंग देखने को मिलेगी। भारतीय टीम में तो स्पिनर्स की कोई कमी नहीं है मगर विरेधी टीम ने भी भारतीय पिच के मिजाज को देखते हुए अपनी टीम में कई स्पिनरों को मौका दिया है लेकिन सबसे जबरदस्त जंग इन दोनों स्पिनर्स के बीच ही देखने तो मिलेगी साथ ही इन दोनों में एक-दूसरे को पीछे छोड़ने का होड़ भी होगा।

नाथन और अश्विन का होगा मुकाबला

नाथन लियॉन इस वक्त ऑस्ट्रेलियाई टीम के सबसे अनुभवी स्पिनर हैं। टीम के स्पिन अटैक की जिम्मेदारी उन पर ही होगी। उन्हें भारत के खिलाफ 10 टेस्ट मैच खेलने का अनुभव है और वो अपने इस अनुभव का फायदा भी उठाएंगे। भारत के खिलाफ नाथन ने अब तक कुल 10 टेस्ट मैच खेले हैं और 45 विकेट लिए हैं।

आर. अश्विन इस वक्त भारतीय टीम के सबसे अनुभवी स्पिनर हैं साथ ही भारतीय स्पिन अटैक की जान भी हैं। अश्विन ने भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अब तक 10 टेस्ट मैचों में 50 विकेट लिए हैं।

इन दोनों गेंदबाजों पर प्रदर्शन को लेकर सबसे ज्यादा दबाव रहेगा। इसके अलावा इन दोनों के पास चार-चार टेस्ट मैच हैं और ये चाहेंगे कि ज्यादा से ज्यादा विकेट लेकर टीम को जीत दिलाएं साथ ही विकेट लेने के मामले में एक-दूसरे को पीछे छोड़ दें। दोनों गेंदबाजों ने एक-दूसरे के खिलाफ दस-दस टेस्ट मैच खेले हैं जिनमें लियॉन विकेट लेने के मामले में अश्विन से थोड़े से ही पीछे हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

आज़ादी की 72वीं वर्षगाँठ पर भेजें देश भक्ति से जुड़ी कविता, शायरी, कहानी और जीतें फोन, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sanjay Savern