Move to Jagran APP

MI vs KXIP: क्विंटन डिकॉक ने मुंबई के लिए हाफ सेंचुरी लगाकर 10 साल के बाद सचिन जैसा कमाल किया

MI vs KXIP पंजाब के खिलाफ मुंबई के ओपनर बल्लेबाज डिकॉक ने शानदार शतकीय पारी खेली और इस लीग में ये उनका लगातार तीसरा अर्धशतक रहा। वो अब तक चार अर्धशतक आइपीएल के 13वें सीजन में लगा चुके हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 18 Oct 2020 09:40 PM (IST)Updated: Sun, 18 Oct 2020 09:48 PM (IST)
MI vs KXIP: क्विंटन डिकॉक ने मुंबई के लिए हाफ सेंचुरी लगाकर 10 साल के बाद सचिन जैसा कमाल किया
IPL 2020 मुंबई के ओपनर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। मुंबई इंडियंस ने आइपीएल के 36वें मैच में पंजाब के खिलाफ पहली पारी में 20 ओवर में 6  विकेट पर 176 रन बनाए। मुंबई के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव व इशान किशन नहीं चल पाए, लेकिन डिकॉक ने अर्धशतकीय पारी खेली। वो 53 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन उसके बाद क्रुणाल पांड्या 34 रन, किरोन पोलार्ड ने 12 गेंदों पर नाबाद 34 रन व कूल्टर नाइल ने 12 गेंदों पर नाबाद 24 रन की पारी खेलकर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। 

loksabha election banner

इस सीजन में क्विंटन डिकॉक का ये लगातार तीसरा अर्धशतक था। इससे पहले के दो मैचों में उन्होंने 53, 78* रन की पारी खेली थी तो वहीं पंजाब के खिलाफ इस मैच में 43 गेंदों पर 3 चौके व इतने ही छक्कों की मदद से 53 रन बनाए। इसके साथ ही उन्होंने टीम के पूर्व कप्तान सचिन तेंदुलकर की भी बराबरी कर ली। डिकॉक से पहले इस लीग में मुंबई की तरफ से लगाताार तीम मैचों में तीन अर्धशतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज सचिन थे। सचिन ने साल 2010 में ये कमाल किया था और अब इसके दस साल के बाद डिकॉक ने ये कमाल किया है। 

आइपीएल 2020 में डिकॉक की पिछली पांच पारियों की बात करें तो उन्होंने 67,23,53,78*और 53 रन की पारी खेली है। यानी पिछले पांच मैचों में उन्होंने चार अर्धशतक लगाए हैं। इसके साथ ही उन्होंने फॉफ डुप्लेसिस, एबी डिविलियर्स व केएल राहुल की भी बराबरी कर ली। इन तीनों ने भी इस लीग में अब तक चार-चार अर्धशतक लगाए हैं। वहीं इस मैच की बात करें तो मुंबई के खिलाफ शुरुआत में पंजाब के गेंदबाजों ने काफी अच्छी गेंदबाजी की, लेकिन बाद में वो ज्यादा असरदार साबित नहीं हो सके। पंजाब की तरफ से शमी व आकाशदीप सिंह ने दो-दो जबकि क्रिस जोर्डन व रवि बिश्नोई ने एक-एक सफलता अर्जित की। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.