नई दिल्ली, जेएनएन। मुंबई इंडियंस ने आइपीएल के 36वें मैच में पंजाब के खिलाफ पहली पारी में 20 ओवर में 6  विकेट पर 176 रन बनाए। मुंबई के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव व इशान किशन नहीं चल पाए, लेकिन डिकॉक ने अर्धशतकीय पारी खेली। वो 53 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन उसके बाद क्रुणाल पांड्या 34 रन, किरोन पोलार्ड ने 12 गेंदों पर नाबाद 34 रन व कूल्टर नाइल ने 12 गेंदों पर नाबाद 24 रन की पारी खेलकर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। 

इस सीजन में क्विंटन डिकॉक का ये लगातार तीसरा अर्धशतक था। इससे पहले के दो मैचों में उन्होंने 53, 78* रन की पारी खेली थी तो वहीं पंजाब के खिलाफ इस मैच में 43 गेंदों पर 3 चौके व इतने ही छक्कों की मदद से 53 रन बनाए। इसके साथ ही उन्होंने टीम के पूर्व कप्तान सचिन तेंदुलकर की भी बराबरी कर ली। डिकॉक से पहले इस लीग में मुंबई की तरफ से लगाताार तीम मैचों में तीन अर्धशतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज सचिन थे। सचिन ने साल 2010 में ये कमाल किया था और अब इसके दस साल के बाद डिकॉक ने ये कमाल किया है। 

आइपीएल 2020 में डिकॉक की पिछली पांच पारियों की बात करें तो उन्होंने 67,23,53,78*और 53 रन की पारी खेली है। यानी पिछले पांच मैचों में उन्होंने चार अर्धशतक लगाए हैं। इसके साथ ही उन्होंने फॉफ डुप्लेसिस, एबी डिविलियर्स व केएल राहुल की भी बराबरी कर ली। इन तीनों ने भी इस लीग में अब तक चार-चार अर्धशतक लगाए हैं। वहीं इस मैच की बात करें तो मुंबई के खिलाफ शुरुआत में पंजाब के गेंदबाजों ने काफी अच्छी गेंदबाजी की, लेकिन बाद में वो ज्यादा असरदार साबित नहीं हो सके। पंजाब की तरफ से शमी व आकाशदीप सिंह ने दो-दो जबकि क्रिस जोर्डन व रवि बिश्नोई ने एक-एक सफलता अर्जित की। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस