Move to Jagran APP

अगले वर्ष शायद ही आइपीएल खेलते नजर आएं ये 'बूढ़े शेर'

इस वजह से शायद ही अगले आइपीएल में नजर आएंगे ये क्रिकेटर्स।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 23 May 2017 06:29 PM (IST)Updated: Wed, 24 May 2017 10:58 AM (IST)
अगले वर्ष शायद ही आइपीएल खेलते नजर आएं ये 'बूढ़े शेर'
अगले वर्ष शायद ही आइपीएल खेलते नजर आएं ये 'बूढ़े शेर'

 नई दिल्ली, संजय सावर्ण। आइपीएल 10 में एक तरफ जहां युवा खिलाड़ियों ने अपना जोश दिखाया तो वहीं दूसरी तरफ उम्रदराज और अनुभवी खिलाड़ियों ने भी अपने प्रदर्शन को कोई कसर बाकी नहीं रखी। हालांकि इन खिलाड़ियों का उम्र खेल पर हावी होता दिखा और ऐसा प्रतीत होता है कि शायद ही ये खिलाड़ी अगले आइपीएल में खेलते नजर आएं। 

prime article banner

जहीर खान (दिल्ली डेयरडेविल्स)

दिल्ली के तेज गेंदबाज जहीर खान इस वक्त 38 साल के हैं और अगले आइपीएल तक वो 39 के हो जाएंगे। इस उम्र में गेंदबाजी करना किसी भी खिलाड़ी के लिए थोड़ा कठिन होता है। ऐसे में अगले आइपीएल नीलामी में शायद ही कोई टीम उनके नाम पर दांव लगाए। आइपीएल 10 में जहीर ने 11 मैचों में 10 विकेट लिए। 

आशीष नेहरा (सनराइजर्स हैदराबाद)

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज आशीष नेहरा इस उम्र में भी अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं लेकिन उनसे खेल पर उनके उम्र का असर साफ दिखता है और वो ज्यादातर मौकों पर चोटिल हो जाते हैं। इस आइपीएल में भी बीच के मैचों में वो चोटिल हो गए और फिर आगे के मैचों में खेलते नहीं दिखे। नेहरा ने इस आइपीएल में 6 मैचों में 8 विकेट लिए। वैसे भी अगले आइपीएल तक नेहरा 39 वर्ष के हो जाएंगे। 

शेन वॉटसन (रॉयल चैलेंजर बैंगलोर)

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर का इस आइपीएल में वो जलवा गायब रहा जिसके लिए वो जाने जाते हैं। वॉटसन ने ना तो बल्ले से कमाल किया और ना ही गेंद से प्रभावित कर पाए। उनकी टीम आइपीएल में सबसे निचले पायदान पर रही। वॉटसन पर अगले नीलामी में अगर कोई दांव लगा दे तो बहुत बड़ी बात होगी। वॉटसन इस वक्त लगभग 36 वर्ष के हैं और अगले वर्ष वो 37 साल के हो जाएंगे। 

क्रिस गेल (रॉयल चैलेंजर बैंगलोर)

37 साल के हो चुके क्रिस गेल इस आइपीएल में बेहद ढ़ीले दिखे। कई मैचों में तो वो खेलते भी नजर नहीं आए और जिनमें खेले उसकी बात करें तो शायद ही उन्होंने कोई यादगार पारी खेली। गेल की खेल पर उनकी उम्र पूरी तरह से हावी दिख रही थी। उन्होंने 9 मैचों में 22.22 की औसत से 200 रन बनाए। अगले वर्ष आइपीएल के वक्त वो 38 वर्ष के हो जाएंगे और मैदान पर उनकी धमक शायद ही नजर आए। 

हरभजन सिंह (मुंबई इंडियंस)

मुंबई इंडियंस ने बेशक इस साल का आइपीएल खिताब जीता लेकिन भज्जी का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। लगभग 38 साल के हो चुके भज्जी ने 11 मैचों में कुल 8 विकेट लिए। अगले वर्ष भज्जी 39 साल के हो जाएंगे और इस वर्ष उनका जैसा प्रदर्शन रहा है उससे तो ये जाहिर है कि शायद ही कोई टीम उन्हें खरीदने में ज्यादा दिलचस्पी दिखाए। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.