नई दिल्ली, जेएनएन। India A vs South Africa A: पिछले कुछ वक्त से घरेलू क्रिकेट में लगातार अपनी अच्छी बल्लेबाजी के दम पर गुजरात के प्रियांक पांचाल (Priyank Panchal) ने सबको खूब प्रभावित किया है। एक बार फिर से उन्होंने साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ दूसरे अनाधिकारिक टेस्ट मैच में शतकीय पारी खेली और भारतीय टीम में एंट्री के लिए अपनी दावेदारी और मजबूत कर ली। उनकी इस शतकीय पारी के दम पर ये मैच ड्रॉ रहा और टीम इंडिया ने दो मैचों की इस सीरीज में 1-0 से जीत दर्ज कर ली। 

दूसरे मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ प्रियांक पांचाल ने 192 गेंदों पर 9 चौके और 4 छक्कों की मदद से 109 रन बनाए। उन्होंने इस मुकाबले में पहले विकेट के लिए अभिमन्यू ईश्वरन के साथ मिलकर 94 रन की साझेदारी की जबकि तीसरे विकेट के लिए करुण नायर के साथ मिलकर 92 रन की अहम पार्टनरशिप की। करुण नायर ने भी 51 रन बनाए। प्रियांक की पारी का अंत साउथ अफ्रीका ए टीम के गेंदबाज सेनुरान मुथुसामी ने की। 

प्रियांक पांचाल पिछले कुछ घरेलू सत्र से लगातार अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं। पिछले 51 फर्स्ट क्लास मैचों में उन्होंने 61 की औसत से 81 पारियों में कुल 4431 रन बनाए हैं। इन पारियों में उन्होंने 17 शतक व 16 अर्धशतक लगाए हैं। इन शतकों में दस बार उन्होंने 140 से ज्यादा का स्कोर बनाया है। इसमें दो बार दोहरा शतक और एक बार एक तिहरा शतक भी शामिल है। 2016-17 रणजी सीजन में उन्होंने 1310 रन बनाए थे जो एक रिकॉर्ड था। 

गुजरात के 29 वर्ष के प्रियांक पांचाल ने अब तक 88 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 47.37 की औसत से कुल 6301 रन बनाए हैं। उनके नाम पर 22 अर्धशतक और 23 अर्धशतक दर्ज हैं। उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 314 रन है। वहीं लिस्ट एक के 58 मैचों में उनके नाम पर 2235 रन हैं। 129 उनका बेस्ट स्कोर है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया के चयन से पहले इस बात की उम्मीद जताई जा रही थी कि उन्हें टेस्ट टीम में जगह मिलेगी, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। अब एक बार फिर से उन्होंने शतकीय पारी खेलकर टीम इंडिया के लिए अपनी दावेदारी पेश कर दी है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप