Move to Jagran APP

इंग्लैंड के खिलाफ अगले दो टेस्ट मैचों में इन भारतीय खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका !

इंग्लैंड के खिलाफ अगले दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय खिलाड़ियों के चयन पर सबकी नजरें टिकी रहेंगी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 21 Aug 2018 08:26 PM (IST)Updated: Wed, 22 Aug 2018 11:38 AM (IST)
इंग्लैंड के खिलाफ अगले दो टेस्ट मैचों में इन भारतीय खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका !
इंग्लैंड के खिलाफ अगले दो टेस्ट मैचों में इन भारतीय खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका !

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत व इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के अगले दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम का एलान तीसरे टेस्ट के बाद किया जाएगा। पहले तीन टेस्ट मैचों में कुछ खिलाड़ी ऐसे रहे जिनका प्रदर्शन काफी खराब रहा। अब आगे के दो टेस्ट मैचों के लिए चयनकर्ता किस तरह से टीम का चुनाव करते हैं ये देखने वाली बात होगी लेकिन इस वक्त कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जो भारतीय टेस्ट टीम में जगह बना सकते हैं। ये खिलाड़ी घरेलू स्तर पर या फिर अन्य मैचों में भी कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं। आइए एक नजर डालते हैं उन खिलाड़ियों पर जिन्हें इंग्लैंड के खिलाफ अगले दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टेस्ट टीम में जगह दी जा सकती है। 

loksabha election banner

मयंक अग्रवाल- 

मयंक अग्रवाल इन दिनों कमाल की बल्लेबाजी कर रहे हैं। हाल ही में इंडिया ए जब इंग्लैंड दौरे पर गई थी तब उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की थी। वो इन दिनों ना सिर्फ फर्स्ट क्लास मैच बल्कि लिमिटेड ओवर के क्रिकेट में भी बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे हैं। हाल ही में इंग्लैंड में उनके प्रदर्शन ने सबका ध्यान अपनी तरफ खींचा। इससे पहले घरेलू क्रिकेट यानी रणजी ट्रॉफी में वर्ष 2017-18 में उन्होंने 27 दिनों में 1033 रन बनाए और इसमें एक तीहरा शतक भी शामिल था साथ ही कई पारियों में 150 से ज्यादा रन बनाए। मयंक के हालिया प्रदर्शन के आधार पर शायद उन्हें टेस्ट टीम में मौका दिया जाए। 

पृथ्वी शॉ-

इंग्लैंड दौरे पर भारतीय ओपनर्स की असफलता को देखते हुए शायद पृथ्वी को टीम में मौका मिल जाए। हाल ही में पृथ्वी को जितने भी मौके मिले चाहे वो फर्स्ट क्लास मैच हो या फिर लिमिटेड ओवर क्रिकेट उन्होंने हर जगह खुद को साबित किया है। भारत को अंडर19 विश्व कप अपनी कप्तानी में दिलाने वाले पृथ्वी कुछ दिन पहले इंडिया ए की तरफ से इंग्लैंड दौरे पर भी गए थे जहां उन्होंने कमाल की बल्लेबाजी की थी और शतक भी जड़े थे। वो भारतीय क्रिकेट के चमकते हुए सितारे हैं और अब बस इंतजार हैं और ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ अगले दो टेस्ट मैच के लिए टीम में शामिल किया जाता है या नहीं। 

हनुमा बिहारी- 

24 वर्ष के आंध्र प्रदेश के बल्लेबाज हनुमा बिहारी भारतीय टीम में अपने चयन का इंतजार कर रहे हैं। घरेलू स्तर पर उनका प्रदर्शन लाजबाव है और उन्होंने 63 फर्स्ट क्लास मैचों में 59.79 की औसत से रन बनाए हैं। बिहारी स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं। वो इस आइपीएल में अनसोल्ड रहे थे लेकिन हाल ही में इंडियाए के लिए खेलते हुए इंग्लैंड में उन्होंने पृथ्वी और मयंक के साथ जमकर रन बनाए। इंग्लैंड दौरे पर वो इंडिया ए टीम के कप्तान थे। इंग्लैंड में खेलने की अनुभव की जह से शायद उन्हें टेस्ट में मौका मिल जाए। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.