Move to Jagran APP

18 वर्ष का ये बल्लेबाज जल्द नजर आ सकता है भारतीय टीम में, 81 गेंदों पर बनाए 129 रन

मुंबई के इस ओपनर बल्लेबाज ने रेलवे के खिलाफ 129 रन की पारी खेली।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 23 Sep 2018 07:21 PM (IST)Updated: Mon, 24 Sep 2018 10:17 AM (IST)
18 वर्ष का ये बल्लेबाज जल्द नजर आ सकता है भारतीय टीम में, 81 गेंदों पर बनाए 129 रन
18 वर्ष का ये बल्लेबाज जल्द नजर आ सकता है भारतीय टीम में, 81 गेंदों पर बनाए 129 रन

 नई दिल्ली, जेएनएन। इस बल्लेबाज के लिए हर किसी का कहना है कि इन्हें रोकना मुश्किल है और वाकई अपने खेल से ये लगातार साबित करते जा रहे हैं कि इन्हें टीम इंडिया में शामिल होने से ज्यादा दिनों तक नहीं रोका जा सकता। वैसे इस बल्लेबाज को इंग्लैंड दौरे पर पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के चौथे और पांचवें मैच के लिए भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किया गया था लेकिन उन्हें खेलने का मौका नहीं मिल पाया। इंग्लैंड दौरे से वापस आने के बाद ये बल्लेबाज अब विजय हजारे ट्रॉफी में अपनी टीम मुंबई के लिए कमाल की बल्लेबाजी कर रहा है और इस टूर्नामेंट के अब तक के मैचों में उनके बल्ले से निकले रन से साबित कर रहे हैं कि उन्हें भारतीय टीम से ज्यादा दिनों तक दूर नहीं रखा जा सकता। 

loksabha election banner

पृथ्वी ने खेली 81 गेंदों पर 129 रन की पारी

रेलवे के खिलाफ मुंबई के लिए खेलते हुए विजय हजारे ट्रॉफी के तीसरे मैच में उन्होंने 129 रन बनाए। अपनी इस पारी में उन्होंने 81 गेंदों का सामना किया और 14 चौका और 6 छक्के लगाए। उनका स्ट्राइक रेट 159.26 का रहा। पृथ्वी रहाणे के साथ ओपनिंग करने उतरे थे लेकिन रहाणे इस मैच में सिर्फ तीन रन बनाकर ही आउट हो गए। इसके बाद पृथ्वी ने दूसरे विकेट के लिए श्रेयस के साथ 161 रन की साझेदारी की और टीम को मजबूत शुरुआत दी। पृथ्वी रेलवे के गेंदबाज प्रशांत अवस्थी की गेंद पर विकेटकीपर अमित पुनिकर के हाथों कैच आउट हुए। 

पृथ्वी के लिए अच्छा रहा है ये टूर्नामेंट

विजय हजारे ट्रॉफी के अब तक के मुकाबले पृथ्वी की बल्लेबाजी के लिहाज से काफी अच्छा रहा है। इस टूर्नामेंट से अपने पहले ही मैच में वो बड़ोदा के खिलाफ सिर्फ दो रन से शतक लगाने से चूक गए थे। उन्होंने 98 रन बनाए थे। दूसरे मैच में कर्नाटक के खिलाफ उन्होंने 60 रन बनाए जबकि तीसरे ही मैच में वो शतक लगाने में कामयाब हो गए और 129 रन बना दिए। 

कमाल के हैं पृथ्वी शॉ

पृथ्वी शॉ बेहद टेलैंटेड खिलाड़ी हैं। उन्हें भारतीय अंडर 19 टीम का कप्तान बनाया गया और उनकी कप्तानी में भारत ने अंडर 19 विश्व कप का खिताब जीता। उनकी कप्तानी में इंग्लैंड दौरे पर भारतीय अंडर 19 टीम का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा था और पृथ्वी की बल्लेबाजी भी अच्छी रही थी। पृथ्वी को जहां मौका मिलता है वो रन बनाने से नहीं चूकते। हालांकि घरेलू मैच में उनके पास खेलने का अनुभव ज्यादा नहीं है बावजूद इसके उन्हें टेस्ट टीम में शामिल किया गया। वैसे उन्हें मौका नहीं मिल पाया। लेकिन वो जिस तरह से रन बना रहे हैं उस पर सेलक्टर्स की नजर जरूर होगी और आने वाले समय में उन्हें नजरअंदाज शायद ही किया जाए। अब तक फर्स्ट क्लास के 14 मैचों में ही उन्होंने 7 शतक लगाए हैं और उनका औसत 56.72 का है। फर्स्ट क्लास में उन्होंने 1418 रन बनाए हैं। पृथ्वी आदतन आक्रामक बल्लेबाज हैं और इस वर्ष आइपीएल में दिल्ली के लिए ओपनिंग बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने प्रभावित किया था। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.