Move to Jagran APP

पृथ्वी शा दिल्ली की तरफ से IPL प्लेआफ में सबसे ज्यादा बार 50 प्लस की पारी खेलने वाले बल्लेबाज बने

IPL 2021 आइपीएल 2021 के यूएई लेग में दिल्ली की तरफ से पृथ्वी शा ने पहली अर्धशतकीय पारी खेली साथ ही साथ वो सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज भी बने। सीएसके के खिलाफ 60 रन की पारी खेलकर शा ने ये उपलब्धि अपने नाम की।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 10 Oct 2021 08:54 PM (IST)Updated: Sun, 10 Oct 2021 08:54 PM (IST)
पृथ्वी शा दिल्ली की तरफ से IPL प्लेआफ में सबसे ज्यादा बार 50 प्लस की पारी खेलने वाले बल्लेबाज बने
दिल्ली कैपिटल्स के ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शा (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। IPL 2021 CSK vs DC first qualifier: आइपीएल 2021 के पहले क्वालीफायर मैच में दिल्ली कैपिटल्स के ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शा ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ काफी अच्छी पारी खेली। एक तरफ जहां टीम के शीर्ष बल्लेबाज शिखर धवन, श्रेयस अय्यर फेल हो गए तो वहीं पृथ्वी की पारी से दिल्ली को थोड़ी राहत मिली। पृथ्वी शा ने शुरुआत से ही इस मैच में आक्रामक रुख अख्तियार कर लिया था और वो बाउंड्री पर कैच आउट हुए। पृथ्वी शा बेहद लय में नजर आ रहे थे, लेकिन उनकी पारी का अंत रवींद्र जडेजा की गेंद पर हुआ और फाफ डुप्लेसिस ने उनका कैच पकड़ा। 

prime article banner

पृथ्वी शा ने बनाया दिल्ली के लिए रिकार्ड

पृथ्वी शा ने सीएसके टीम के खिलाफ इस मुकाबले में 34 गेंदों पर 60 रन की पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 3 छक्के व 7 चौके लगाए और 176.47 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए। अपनी इस पारी के दम पर उन्होंने एक खास रिकार्ड अपने नाम कर लिय। पृथ्वी शा अब आइपीएल प्लेआफ में सबसे ज्यादा बार दिल्ली की तरफ से 50 से ज्यादा रन की पारी खेलने वाले पहले बल्लेबाज बने। उन्होंने दूसरी बार अपनी टीम के लिए ऐसा कमाल प्लेआफ में किया। 

आइपीएल 2021 के यूएई लेग में दिल्ली के लिए सबसे बड़ी पारी पृथ्वी शा के नाम

आइपीएल 2021 के यूएई लेग में दिल्ली की तरफ से पृथ्वी शा ने पहली अर्धशतकीय पारी खेली साथ ही साथ वो सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज भी बने। सीएसके के खिलाफ 60 रन की पारी खेलकर शा ने ये उपलब्धि अपने नाम की। वहीं यूएई लेग में दिल्ली के लिए इससे पहले सबसे बड़ी पारी भी पृथ्वी शा ने खेली थी और उन्होंने आरसीबी के खिलाफ 48 रन बनाए थे जबकि इस मामले में तीसरे नंबर पर श्रेयस अय्यर हैं जिन्होंने हैदराबाद के खिलाफ 47 रन की पारी खेली थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.