नई दिल्ली, जेएनएन। Prithvi Shaw Half century in 2nd test match:पृथ्वी शॉ बेशक पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में रन बनाने से चूक गए, लेकिन दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में उन्होंने अपने पिछले प्रदर्शन को पीछे छोड़ते हुए मुश्किल हालात में अर्धशतकीय पारी खेल डाली। पृथ्वी की ये अर्धशतकीय पारी टीम के लिहाज से तो काफी अच्छी रही, लेकिन उनकी इस पारी ने उनके नाम पर एक कमाल का रिकॉर्ड दर्ज करा दिया। पृथ्वी शॉ न्यूजीलैंड की धरती पर टेस्ट क्रिकेट में हाफ सेंचुरी लगाने वाले दूसरे सबसे कम उम्र के भारतीय बल्लेबाज बन गए। उनसे आगे सचिन तेंदुलकर हैं। वहीं टेस्ट क्रिकेट में विदेशी सरजमीं पर ये पृथ्वी का पहला अर्धशतक रहा। 

पृथ्वी शॉ ने पहली पारी में 64 गेंदों पर 54 रन बनाए और अपनी इस पारी में उन्होंने आठ चौके व एक छक्का जड़ा। वो पूरी तरह से सेट हो गए थे, लेकिन काइल जैमीसन ने उन्हें अपना शिकार बना डाला और वो गेंद को ड्राइव करने की कोशिश में स्लिप में अपना कैच फील्डर के हाथों में थमा बैठे। टॉम लाथम ने पृथ्वी शॉ का कैच लपका। पृथ्वी शॉ ने न्यूजीलैंड की धरती पर अपना पहले टेस्ट शतक 20 साल 112 दिन में लगाया। वहीं सचिन तेंदुलकर ने ये कमाल साल 1990 में 16 साल 291 दिन कि उम्र में किया था। सचिन ने नेपियर में अर्धशतक लगाया था और पृथ्वी ने ये कमाल क्राइस्टचर्च में किया। वहीं न्यूजीलैंड में सबसे कम उम्र में अर्धशतक लगाने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज अतुल वासन हैं जिन्होंने साल 1990 में ऑकलैंड में 21 साल 336 दिन की उम्र में ये कमाल किया था। 

आपको बता दें कि दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में भारतीय टीम ने 242 रन बनाए थे। भारत की तरफ से पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा व हनुमा विहारी ने अर्धशतकीय पारी खेली थी। वहीं कप्तान विराट कोहली, उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे, मयंक अग्रवाल व रिषभ पंत रन बनाने में कामयाब नहीं रहे। 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस