Move to Jagran APP

इंग्लैंड में गरजा दो भारतीय बल्लेबाजों का बल्ला, लगा दिया ताबड़तोड़ शतक

इंग्लैंड में दो भारतीय बल्लेबाजों का दिखा जलवा, लगा दिया शतक।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 06 Jul 2018 10:48 PM (IST)Updated: Fri, 06 Jul 2018 10:48 PM (IST)
इंग्लैंड में गरजा दो भारतीय बल्लेबाजों का बल्ला, लगा दिया ताबड़तोड़ शतक
इंग्लैंड में गरजा दो भारतीय बल्लेबाजों का बल्ला, लगा दिया ताबड़तोड़ शतक

नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड में दो भारतीय बल्लेबाजों ने धूम मचाते हुए वेस्टइंडीज ए के खिलाफ ताबड़तोड़ शतक जमाया और इंडिया ए को मजबूत स्थिति में ला दिया। इन दिनों इंडिया ए टीम इंग्लैंड दौरे पर है और वेस्टइंडीज ए टीम के खिलाफ चार दिनों की अनाधिकारिक टेस्ट मैच खेल रही है। इस टेस्ट मैच की दूसरी पारी में इंडिया ए के दो बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और रविकुमार समर्थ ने शानदार पारी खेलते हुए शतक लगाया और भारत के स्कोर को 500 के पार पहुंचा दिया। 

loksabha election banner

पृथ्वी शॉ ने दिखाया दम

वेस्टइंडीज ए के खिलाफ दूसरी पारी में इंडिया ए के बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने कमाल की वापसी करते हुए 188 रन की पारी खेली। पृथ्वी ने वनडे अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 169 गेंदों का सामना करते हुए 188 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 28 चौके और 2 छक्के लगाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 111.24 का रहा। उन्होंने पहले विकेट के लिए मयंक अग्रवाल के साथ मिलकर 181 रन की साझेदारी की। हालांकि इस मैच की पहली पारी में वो खाता भी नहीं खोल पाए थे। इस दौरे पर ये पृथ्वी का तीसरा शतक था। इससे पहले उन्होंने वेस्टइंडीज ए के खिलाफ पिछले मुकाबले में 102 रन की पारी खेली थी जबकि लेक्स के खिलाफ 132 रन की पारी खेली थी। इसके अलावा उनकी सबसे बड़ी पारी ईसीबी इलेवन के खिलाफ 70 रन की रही थी।

छुपे रुस्तम निकले रविकुमार समर्थ

इंडिया ए के इंग्लैंड दौरे पर रवि को पहली बार टीम में मौका दिया गया और उन्होंने इस मौके पर कमाल ही कर दिया। कर्नाटक के 25 वर्षीय बल्लेबाज रविकुमार ने शानदार पारी खेलते हुए 137 रन बनाए और अपनी इस पारी के लिए उन्होंने 202 गेंदों का सामना किया। इस पारी के दौरान उनके बल्ले से 14 चौके निकले। रवि ने तीसरे वकेट के लिए करुण नायर के साथ मिलकर 166 रन की बड़ी साझेदारी की। इसी मैच की पहली पारी में रवि सिर्फ 2 रन बनाकर आउट हो गए थे। इस मैच की पहली पारी में भारतीय टीम 133 रन पर ऑल आउट हो गई थी लेकिन दूसरी पारी में इन दोनों बल्लेबाजों ने टीम की खेल में जबरदस्त वापसी करवा दी। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.