नई दिल्ली, जेएनएन। 2025 आने में अभी 5 साल का समय है और इस दौरान क्रिकेट की दुनिया में भी काफी कुछ बदलाव देखने को मिलेगा। इस दौरान कई वर्ल्ड कप, टी20 वर्ल्ड कप और दो आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियंशिप खेली जा चुकी होंगे। ऐसे में सोचिए कि साल 2025 में दुनिया की बेस्ट टेस्ट प्लेइंग इलेवन क्या होगी और कौन खिलाड़ी इस टीम का हिस्सा नहीं होंगे, क्योंकि 5 साल की समय सीमा काफी ज्यादा होती है।

दरअसल, 2025 की संभावित बेस्ट टेस्ट इलेवन को फॉक्स क्रिकेट ने चुना है, जिसमें विराट कोहली, रोहित शर्मा, डेविड वार्नर और केन विलियमसन जैसे खिलाड़ियों को शामिल नहीं किया है। इसके अलावा दिग्गज गेंदबाज मोहम्मद शमी, ट्रेंट बोल्ट, जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड जैसे खिलाड़ियों को भी जगह नहीं दी है, क्योंकि इस स्पोर्ट्स चैनल का मानना है कि ये खिलाड़ी 2025 तक उम्रदराज हो जाएंगे।

यही कारण है कि इस चैनल ने कुछ युवा खिलाड़ियों और कुछ अनुभवी खिलाड़ियों को इस बेस्ट टेस्ट टीम के लिए चुना है, जिसमें सिर्फ 3 खिलाड़ी भारतीय टीम से हैं, जबकि अन्य खिलाड़ी अलग-अलग देशों से हैं। भारत की तरफ से चुने गए खिलाड़ी पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल को फॉक्स क्रिकेट 2025 में ओपनर के तौर पर देख रही है, जबकि चैनल के मुताबिक जसप्रीत बुमराह का जलवा 2025 में भी बरकरार रहेगा।

इस टीम में एक पाकिस्तान का खिलाड़ी भी शामिल है। फॉक्स क्रिकेट ने पाकिस्तान के बाबर आजम को नंबर 5 पर चुना है, जबकि स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशाने भी टीम का हिस्सा हैं। बेन स्टोक्स ऑलराउंडर के तौर पर हैं, जबकि विकेटकीपर के तौर पर क्विंटन डिकॉक हैं। गेंदबाजों की बात करें तो पैट कमिंस, कगिसो रबाडा, राशिद खान और जसप्रीत बुमराह को टीम में जगह दी गई है।

2025 में संभावित रूप से ऐसी होगी दुनिया की बेस्ट टेस्ट इलेवन : Fox Cricket

ओपनर - शुभमन गिल और पृथ्वी शॉ

मिडिल ऑर्डर - मार्नस लाबुशाने, स्टीव स्मिथ और बाबर आजम 

ऑलराउंडर - बेन स्टोक्स 

विकेटकीपर - क्विंटन डिकॉक 

गेंदबाज - पैट कमिंस, कगिसो रबाडा, राशिद खान और जसप्रीत बुमराह 

 

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस