PreviousNext

विराट कोहली को मिला टेस्ट में शानदार खेल का ईनाम, पा लिया यह मुकाम

Publish Date:Thu, 07 Dec 2017 02:03 PM (IST) | Updated Date:Thu, 07 Dec 2017 06:59 PM (IST)
विराट कोहली को मिला टेस्ट में शानदार खेल का ईनाम, पा लिया यह मुकामविराट कोहली को मिला टेस्ट में शानदार खेल का ईनाम, पा लिया यह मुकाम
विराट कोहली को अच्छे प्रदर्शन का ईनाम मिला है।

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और श्रीलंका के बीच दिल्ली टेस्ट मैच का नतीजा भले ही भारत के पक्ष में नहीं निकल सका, लेकिन भारतीय कप्तान विराट कोहली को इस मैच में दोहरा शतक लगाने का खास ईनाम मिला है। वैसे कोहली के लिए तीन टेस्ट मैचों की सीरीज काफी अच्छी रही और उन्होंने इस सीरीज में दो दोहरे शतकों के साथ एक शतक और एक अर्धशतक भी बनाया।

इसी प्रदर्शन की बदौलत विराट कोहली को दिल्ली में हुए आखिरी टेस्ट मैच में 'प्लेयर ऑफ द मैच' और 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' का पुरस्कार भी दिया गया है। और अब विराट कोहली आइसीसी के टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। 

बुधवार को जारी टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में विराट ने पांचवें से दूसरे नंबर पर छलांग लगाई है। अब भी शीर्ष स्थान पर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ बने हुए हैं।

हालिया सीरीज में कोहली ने 152.50 के औसत से कुल 610 रन जुटाए। जबर्दस्त फॉर्म में चल रहे विराट ने दो लगातार दोहरे शतक (213, 243 ) के अलावा एक नाबाद शतक (104*) और एक अर्धशतक (50) भी जमाया। इसके साथ ही विराट 3 मैचों  मैचों की टेस्ट सीरीज में 600 से ज्यादा रन बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए।

फिलहाल टेस्ट रैंकिंग के पांच शीर्ष बल्लेबाज इस प्रकार हैं-

 

1. स्टीव स्मिथ, रेटिंग अंक 938

 

2. विराट कोहली, रेटिंग अंक 893

 

3. जो रूट, रेटिंग अंक 879

 

4. चेतेश्वर पुजारा, रेटिंग अंक 873

 

5. केन विलियमसन, रेटिंग अंक 865

 

आपको बता दें कि विराट टेस्ट में दूसरे नंबर पर आने से पहले  वनडे और टी-20 रैंकिंग में भी छाए हुए हैं। वह वनडे और टी-20 रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर हैं। हालांकि, वह श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज नहीं खेलने जा रहे हैं, इससे उनके पीछे मौजूद खिलाड़ियों को कोहली और अपने बीच में रैंकिंग अंकों का अंतर कम करने का मौका मिल सकता है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Player of the Series in India vs Sri Lanka Test series Virat Kohli reaches on No 2 spot in ICC Test Batsmen ranking(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

इस भारतीय खिलाड़ी ने फिर ली हैट्रिक, पेश की टीम इंडिया में आने के लिए दावेदारीअगला विश्व कप जीतना है तो धौनी को इस नंबर पर बल्लेबाजी कराना होगा फायदेमंद!