Move to Jagran APP

बीसीसीआइ को सबक सिखाएगा पाकिस्तान, ऐसा करने की कर रहा है प्लानिंग

इस साल मई में पीसीबी ने एमओयू का पालन करने में असफल रहने के लिए बीसीसीआइ को कानूनी नोटिस भेजा था।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sun, 30 Jul 2017 02:07 PM (IST)Updated: Mon, 31 Jul 2017 11:19 AM (IST)
बीसीसीआइ को सबक सिखाएगा पाकिस्तान, ऐसा करने की कर रहा है प्लानिंग
बीसीसीआइ को सबक सिखाएगा पाकिस्तान, ऐसा करने की कर रहा है प्लानिंग

लाहौर, आईएएनएस। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी), भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) में मुकदमा दायर करने की योजना बना रहा है। पीसीबी यह कदम दोनों देशों की क्रिकेट टीमों के बीच होने वाले सीरीज से जुड़े समझौता ज्ञापन (एमओयू) का बीसीसीआइ द्वारा सम्मान नहीं करने पर उठाने के बारे में सोच रहा है।

prime article banner

पीसीबी के जल्द ही पदमुक्त होने जा रहे अध्यक्ष शहरयार खान ने शनिवार को बताया कि पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय सीरीज खेलने के वादे से बीसीसीआइ के मुकर जाने के कारण आइसीसी विवाद प्रस्ताव समिति में कानूनी लड़ाई लड़ने के लिए पीसीबी ने एक अरब रुपये अलग से रखे हुए हैं।

खान ने शुक्रवार को यहां बोर्ड ऑफ गवर्नर्स (बीओजी) बैठक की अध्यक्षता की। उनकी अध्यक्षता में बीओजी की यह अंतिम बैठक थी। खान ने कहा कि बीओजी ने कानूनी लड़ाई के खर्च को वहन करने के लिए राशि को मंजूरी दे दी जिसके लिए योग्य ब्रिटिश वकीलों को काम पर रखा गया था।

उन्होंने कहा, 'हमने इस मामले में अपना प्रतिनिधित्व करने और विवाद समाधान समिति के सामने मुआवजे का दावा पेश करने के लिए एक ब्रिटिश लॉ फर्म को काम पर रखा है'। खान ने कहा कि पीसीबी के पास विवाद सुलझाने वाली समिति के पास जाने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है क्योंकि वह बीसीसीआइ को एमओयू पर मानने में असफल रहा है।

खान ने कहा, 'बीसीसीआइ का कहना है कि वे हमारे साथ कोई द्विपक्षीय श्रृंखला इसलिए नहीं खेल सकते क्योंकि उनकी सरकार उन्हें मंजूरी नहीं दे रही है'। 2014 में दोनों बोर्ड ने एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए थे, जिसके तहत दोनों देशों को 2015-2023 के बीच छह द्विपक्षीय श्रृंखला खेलनी थी।

एमओयू के अनुसार, भारत, पाकिस्तान के खिलाफ छह सीरीज खेलने वाला था, जिनमें से चार श्रृंखलाओं की मेजबानी पाकिस्तान को करनी थी। हालांकि, बीसीसीआइ ने दोनों देशों के बीच चल रहे राजनीतिक तनाव के बाद श्रृंखला पर फैसला भारत सरकार के जिम्मे छोड़ा है।

इस साल मई में पीसीबी ने एमओयू का पालन करने में असफल रहने के लिए बीसीसीआइ को कानूनी नोटिस भेजा था जिसमें उसने बीसीसीआइ से अपना वादा पूरा नहीं करने पर उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की बात कही थी।

शहरयार ने हाल ही में आइसीसी चैंपियंस ट्रॉफी जीतने वाली सरफराज अहमद की कप्तानी वाली पाकिस्तान टीम की प्रशंसा की।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.