Move to Jagran APP

World Cup 2019: सेमीफाइनल में मिली हार के बाद टीम इंडिया के दो सदस्यों का इस्‍तीफा

World Cup 2019 विश्व कप 2019 से टीम इंडिया के बाहर होने के बाद इन दो सदस्यों ने उठाया ये बड़ा कदम।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 11 Jul 2019 06:31 PM (IST)Updated: Fri, 12 Jul 2019 12:21 AM (IST)
World Cup 2019: सेमीफाइनल में मिली हार के बाद टीम इंडिया के दो सदस्यों का इस्‍तीफा
World Cup 2019: सेमीफाइनल में मिली हार के बाद टीम इंडिया के दो सदस्यों का इस्‍तीफा

नई दिल्ली, जेएनएन। ICC cricket world cup 2019: वर्ल्ड कप 2019 में न्यूजीलैंड के हाथों मिली हार के बाद टीम इंडिया में इस्तीफों का दौर शुरू हो गया है। भारतीय क्रिकेट टीम के दो सपोर्ट स्टाफ ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। टीम इंडिया के फीजियो पैट्रिक फरहार्ट और टीम के फिटनेस कोच शंकर बासु ने अपना पद छोड़ दिया है। इन दोनों ने बीसीसीआई को अपना इस्तीफा सौंपा और अब इनकी सेवाएं भारतीय क्रिकेट टीम को नहीं मिल पाएगी। 

loksabha election banner

इन दोनों में से टीम के फीजियो पैट्रिक फरहार्ट का अनुबंध विश्व कप 2019 तक था। बोर्ड की तरफ से इन दोनों को नया अनुबंध दिया गया था, लेकिन उन्होंने इसे आगे बढ़ाने की इच्छा जाहिर नहीं की। पैट्रिक फरहार्ट ने ट्विट करते हुए कहा कि भारतीय टीम के साथ ये मेरा आखिरी दिन था। हमारी टीम उस तरह का प्रदर्शन नहीं कर पाई जैसा कि मैं चाहता था। मैं भारतीय क्रिकेट बोर्ड का शुक्रिया करना चाहता हूं। मुझे टीम इंडिया के साथ चार वर्ष तक काम करने का मौका मिला। मैं टीम इंडिया को और अन्य सपोर्ट स्टाफ को आगे के लिए शुभकामनाएं देता हूं। 

वहीं भारतीय क्रिकेट टीम के फिटनेस कोच शंकर बासु ने भी टीम इंडिया की सफलता में बड़ी भूमिका निभाई थी। उन्होंने भी भारतीय क्रिकेट टीम के लिए यो-यो टेस्ट पास करना अनिवार्य किया था। विराट कोहली की फिटनेस के पीछे उनका बड़ा हाथ था और खुद कोहली भी अपनी फिटनेस का श्रेय उन्हें देते हैं। विराट के साथ शंकर की काफी बनती है क्योंकि वो विराट की आइपीएल टीम आरसीबी का भी हिस्सा रह चुके हैं। 

आपको बता दें कि टीम इंडिया को वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों करीबी मुकाबले में 18 रन से हार मिली थी और भारतीय टीम का सफर यहीं पर खत्म हो गया था। टीम इंडिया ने लीग मैचों में कमाल का प्रदर्शन किया था, लेकिन वो सेमीफाइनल में अपनी क्षमता के मुताबिक नहीं खेल पाए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.