Move to Jagran APP

चहल और कुलदीप हो जाओ सावधान! दमदार प्रदर्शन कर ये गेंदबाज टीम इंडिया में दे रहा दस्तक

एक दिन पहले हुई बारिश की वजह से मैदान गीला था और उसे समय पर नहीं सुखाया जा सका, जिसकी वजह से करीब आधा घंटा देरी से खेल शुरू हुआ।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Wed, 20 Sep 2017 11:39 AM (IST)Updated: Wed, 20 Sep 2017 04:00 PM (IST)
चहल और कुलदीप हो जाओ सावधान! दमदार प्रदर्शन कर ये गेंदबाज टीम इंडिया में दे रहा दस्तक
चहल और कुलदीप हो जाओ सावधान! दमदार प्रदर्शन कर ये गेंदबाज टीम इंडिया में दे रहा दस्तक

कानपुर, जेएनएन। ऑफ स्पिनर परवेज रसूल (5/70) की फिरकी में फंसकर इंडिया ब्लू की टीम दलीप ट्रॉफी मुकाबले के पहले दिन 177 रन के मामूली स्कोर पर सिमट गई। उसकी ओर से मनोज तिवारी ने सर्वाधिक 78 रन बनाए। जवाब में मंगलवार का खेल खत्म होने तक इंडिया ग्रीन ने 03 विकेट पर 100 रन बनाए थे।

loksabha election banner

एक दिन पहले हुई बारिश की वजह से मैदान गीला था और उसे समय पर नहीं सुखाया जा सका, जिसकी वजह से करीब आधा घंटा देरी से खेल शुरू हुआ। इंडिया ब्लू ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की, लेकिन उसकी शुरुआत खराब रही। अनिकेत चौधरी (3/18) ने 16 रन के टीम स्कोर तक दोनों ओपनर समित गोहिल (01) और श्रीकर भरत (10) को पवेलियन भेज दिया। यहां से मनोज और कप्तान सुरेश रैना (40) ने पारी संभालने की कोशिश की। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 90 रन जोड़े। इस साझेदारी को रसूल ने रैना को नितिन के हाथों कैच कराकर तोड़ा। इसके बाद रसूल हावी हो गए, जिससे ब्लू का मध्यक्रम लड़खड़ा गया और पूरी टीम 52 ओवर में ढेर हो गई। रसूल ने प्रथम श्रेणी करियर में नौवीं बार एक पारी में पांच विकेट झटके।

जवाब में नितिन सैनी (25) और कौशिक गांधी (39) ने 53 रन जोड़कर इंडिया ग्रीन को अच्छी शुरुआत दिलाई। करीब छह महीने बाद अपना पहला प्रथम श्रेणी मैच खेल रहे टीम इंडिया के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा (1/15) ने नितिन को आउट कर यह साझेदारी तोड़ी। कुछ देर बाद कौशिक भी अक्षय वाखरे (1/38) का शिकार हो गए। अच्छी लय में नजर आ रहे प्रशांत चोपड़ा (26) को दिन की अंतिम गेंद पर पंकज सिंह (1/17) ने पवेलियन भेजा। स्टंप के समय मनप्रीत जुनेजा छह रन पर नाबाद थे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.