नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान क्रिकेट के लिए आज बहुत ही अहम दिन है। 2009 में हुए आतंकी हमले के बाद श्रीलंका की टीम पहली बार पाकिस्तान में कोई सीरीज खेल रही है। तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला शाम 3.30 बजे से खेला जाना था लेकिन बारिश की वजह यह देरी से शुरू होगा। अब तक टॉस भी नहीं हो पाया है। 

शुक्रवार 27 सितंबर को कराची में दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज की शुरुआत के साथ देश में क्रिकेट का नया दौर शुरू होगा। दोनों ही टीमें आतंक का डर होने के बाद भी मैदान पर क्रिकेट के जज्बे के साथ खेलने उतरेगी।

पाकिस्तान की कप्तानी सरफराज अहमद के हाथों में है जबकि श्रीलंका की कप्तानी लाहिरु थिरिमने करेंगे। इंग्लैंड एंड वेल्स में खेले गए आईसीसी विश्व कप में दोनों टीमों का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था। पाकिस्तान और श्रीलंका को पहले दौर से हारकर बाहर होना पड़ा था।

श्रीलंका के क्रिकेट टीम की बस पर साल 2009 में लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम के बाहर आतंकियों द्वारा हमला किया गया था। इसमें 6 श्रीलंकाई खिलाड़ी घायल हुए थे जिसके बाद से टीम ने कभी यहां का दौरा नहीं किया। 2017 में भले ही श्रीलंका की टीम ने एक टी20 मुकाबला खेला था लेकिन वह किसी सीरीज के लिए पाकिस्तान नहीं आई।

ये भी पढ़ें: हर एक खिलाड़ी पर है RRF की नजर, आतंक के साये में पाकिस्तान-श्रीलंका वनडे मुकाबला

हालिया सीरीज से पहले श्रीलंका के 11 मुख्य खिलाड़ियों ने दौरे से अपना नाम वापस ले लिया था। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने इसके बाद नए सिरे से टीम का चयन किया।

 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस