Move to Jagran APP

PAK vs NZ: इस पूर्व कप्तान ने शतक ठोक, पाकिस्तान को मजबूत स्थिति में पहुंचाया

इससे पहले अजहर इस सीरीज में दो बार 50 का आंकड़ा पार कर चुके थे लेकिन इस बार उन्होंने अपने अर्धशतक को शतक में तब्दील कर लिया।

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Wed, 05 Dec 2018 01:10 PM (IST)Updated: Wed, 05 Dec 2018 01:11 PM (IST)
PAK vs NZ: इस पूर्व कप्तान ने शतक ठोक, पाकिस्तान को मजबूत स्थिति में पहुंचाया
PAK vs NZ: इस पूर्व कप्तान ने शतक ठोक, पाकिस्तान को मजबूत स्थिति में पहुंचाया

नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान के भरोसेमंद बल्लेबाज और पूर्व कप्तान अजहर अली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में शतक लगाते हुए अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है। अजहर ने अपनी पारी में 9 चौकों की मदद से अपना 15 टेस्ट शतक ठोका। इससे पहले अजहर इस सीरीज में दो बार 50 का आंकड़ा पार कर चुके थे लेकिन इस बार उन्होंने अपने अर्धशतक को शतक में तब्दील कर लिया।

loksabha election banner

अजहर और शफीक के बीच चौथे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी भी की। अजहर के अलावा शफीक ने भी अर्धशतकीय पारी खेल अपनी टीम को मुश्किल से उबारा। पाकिस्तान ने पहली पारी में 17 रन के अंदर ही दोनों सलामी बल्लेबाजों मुहम्मद हफीज (00) और इमाल उल हक (09) के विकेट गंवा दिए। इसके बाद अजहर ने हैरिस सोहेल (34) के साथ तीसरे विकेट के लिए 68 रन जोड़कर टीम को संकट से निकाला। सोहेल 85 के टीम स्कोर पर आउट हुए। 

इससे पहले न्यूजीलैंड की पूरी टीम 274 रन बनाकर सिमट गई। कीवी टीम के लिए कप्तान केन विलियमसन ने सर्वाधिक 89 रन बनाए। 

अगर अजहर के टेस्ट करियर की बात करें तो इस खिलाड़ी ने अब तक 70 टेस्ट मैच में करीब 45 की औसत से 5570 से ज्यादा रन बनाए हैं। अजहर अब तक अपने टेस्ट करियर में 15 शतक के साथ 31 अर्धशतक भी लगाए हैं। 

हाल ही में सीमित ओवर की क्रिकेट को अलविदा कहने वाले अजहर ने वहां भी अपनी चमक बिखेरी है। अजहर ने पाकिस्तान की तरफ से 53 वनडे मैच खेले हैं, जिनमें उन्होंने 36 से ज्यादा की औसत से 1845 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके नाम 3 शतक और 12 अर्धशतक शामिल है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.