नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान के भरोसेमंद बल्लेबाज और पूर्व कप्तान अजहर अली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में शतक लगाते हुए अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है। अजहर ने अपनी पारी में 9 चौकों की मदद से अपना 15 टेस्ट शतक ठोका। इससे पहले अजहर इस सीरीज में दो बार 50 का आंकड़ा पार कर चुके थे लेकिन इस बार उन्होंने अपने अर्धशतक को शतक में तब्दील कर लिया।

अजहर और शफीक के बीच चौथे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी भी की। अजहर के अलावा शफीक ने भी अर्धशतकीय पारी खेल अपनी टीम को मुश्किल से उबारा। पाकिस्तान ने पहली पारी में 17 रन के अंदर ही दोनों सलामी बल्लेबाजों मुहम्मद हफीज (00) और इमाल उल हक (09) के विकेट गंवा दिए। इसके बाद अजहर ने हैरिस सोहेल (34) के साथ तीसरे विकेट के लिए 68 रन जोड़कर टीम को संकट से निकाला। सोहेल 85 के टीम स्कोर पर आउट हुए। 

इससे पहले न्यूजीलैंड की पूरी टीम 274 रन बनाकर सिमट गई। कीवी टीम के लिए कप्तान केन विलियमसन ने सर्वाधिक 89 रन बनाए। 

अगर अजहर के टेस्ट करियर की बात करें तो इस खिलाड़ी ने अब तक 70 टेस्ट मैच में करीब 45 की औसत से 5570 से ज्यादा रन बनाए हैं। अजहर अब तक अपने टेस्ट करियर में 15 शतक के साथ 31 अर्धशतक भी लगाए हैं। 

हाल ही में सीमित ओवर की क्रिकेट को अलविदा कहने वाले अजहर ने वहां भी अपनी चमक बिखेरी है। अजहर ने पाकिस्तान की तरफ से 53 वनडे मैच खेले हैं, जिनमें उन्होंने 36 से ज्यादा की औसत से 1845 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके नाम 3 शतक और 12 अर्धशतक शामिल है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Lakshya Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस