नई दिल्ली, जेएनएन। World Cup 2019 Pakistan vs Australia इस विश्व कप से पहले पाकिस्तान का ये तेज गेंदबाज वनडे टीम से बाहर चल रहा था। उसे शायद ही विश्वास था कि वो इस विश्व कप में पाकिस्तान की तरफ से खेल पाएगा, लेकिन इसे किस्मत का खेल कहें या फिर कुछ और इस खिलाड़ी को पाकिस्तान की विश्व कप टीम में जगह मिल गई और फिर इसने पीछे मुड़कर नहीं देखा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच विकेट लेकर इस गेंदबाज ने दिखा दिया कि वो किस कदर अपनी टीम के लिए फायदेमंद हैं। 

मो. आमिर ने वनडे में पहली बार एक पारी में लिए पांच विकेट

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मो. आमिर ने पहली पारी की शुरुआत से ही अच्छी गेंदबाजी की। उन्होंने कंगारू टीम को जमकर परेशान किया। एक वक्त ऐसा लग रहा था कि पाकिस्तान के खिलाफ कंगारू टीम 350 का स्कोर बना सकती है, लेकिन वो सिर्फ मो. आमिर ही थे जिन्होंने कंगारू टीम को 307 रन पर रोक दिया। मो. आमिर का ये पहला विश्व कप है और उन्होंने पहली बार अपने वनडे करियर की एक पारी में पांच विकेट लेने का कमाल कर दिया। आमिर पाकिस्तान की तरफ से विश्व कप टूर्नामेंट के एक मैच में पांच विकेट लेने वाले सातवें गेंदबाज बने। पाकिस्तान के लिए विश्व कप में शाहिद अफरीदी ने दो बार एक मैच में पांच विकेट लेने का कमाल किया है। पाकिस्तान की तरफ से विश्व कप में एक पारी में पांच विकेट लेने वाले गेंदबाज ये हैं। 

Five-fers for Pakistan in WCs:

- Shahid Afridi (2)

- Wasim Akram

- Saqlain Mushtaq

- Abdul Qadir

- Wahab Riaz

- Sohail Khan

- Mohammad Amir

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ की वनडे करियर की बेस्ट गेंदबाजी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप के 17वें मैच में मो. आमिर ने अपने वनडे करियर का बेस्ट प्रदर्शन कर डाला और पांच विकेट लिए। आमिर ने इस मैच में 10 ओवर में 30 रन देकर 5 विकेट लिए। इसमें उन्होंने दो ओवर मेडन फेंके और उनका इकानॉमी रेट 3.00 का रहा। 

Best figures for Amir in ODIs:

- 5/30 vs Aus, Taunton 2019

- 4/28 vs SL, Colombo RPS 2009

- 3/16 vs Ind, Oval 2017

- 3/24 vs WI, Jo'burg 2009

विश्व कप में गजब की गेंदबाजी

मो. आमिर इस विश्व कप में अपनी टीम के लिए काफी अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। इस विश्व कप में ये पाकिस्तान का चौथा मुकाबला है यानी चार मैचों में आमिर ने अब तक 10 विकेट लिए हैं और फिलहाल (विश्व कप के 17वें मैच तक) वो इस विश्व कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। पाकिस्तान का एक मैच श्रीलंका के खिलाफ बारिश की वजह से रद हो गया था। आमिर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन, इंग्लैंड के खिलाफ दो जबकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कुल पांच विकेट लिए। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप