नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाफ आइसीसी टी20 विश्व कप में पाकिस्तान को आखिरकार पहली जीत मिल ही गई। कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने नाबाद पारी खेलकर टीम को उस जीत तक पहुंचाया जिसका इंतजार पाकिस्तान कई दशकों से कर रहा था। इस एक जीत के बाद पूरे पाकिस्तान में जश्न का माहौल है। कप्तान बाबर आजम के पिता भी इस मैच के देखने के लिए स्टेडियम में मौजूद थे।

भारत के खिलाफ पाकिस्तान की टीम ने रविवार को धमाकेदार खेल दिखाते हुए 10 विकेट की एकतरफा जीत दर्ज की। टास जीतकर बाबर ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। भारत की टीम को पहले तीन ओवर में ही शाहीन शाह ने ओपनरों को आउट कर झटका दिया। पहले ओवर में रोहित और फिर तीसरे ओवर में केएल राहुल को उन्होंने चलता किया। कप्तान विराट कोहली के अर्धशतक के दम पर भारत ने 7 विकेट पर 151 रन का स्कोर खड़ा किया। पाकिस्तान ने इस लक्ष्य का पीछा करते हुए 17.5 ओवर में जीत हासिल की। कप्तान बाबर 69 और रिजवाजन 79 रन की नाबाद पारी खेलकर वापस लौटे।

बाबर के पिता के छलके आंसू

पाकिस्तान के एक पत्रकार ने बाबर के पिता का वीडियो शेयर किया है। दुबई के जिस स्टेडियम में यह मैच हुआ वहां वह मौजूद थे। बेटे की अर्धशतकीय पारी देखने के बाद पिता को बहुत खुशी हुई। भारत के खिलाफ जब जीत का परचम लहराकर पाक कप्तान वापस लौटे तो पिता के आंसू छलक गए। उनको लोग जाकर बधाई दे रहे थे और साथ ही आंसू भी पोछ रहे थे। वह कुछ बेहाल से नजर आए जिसके बाद वहां खड़े लोगों ने उनके संभाला।

Edited By: Viplove Kumar