नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान के युवा ओपनर और पूर्व कप्तान इंजमाम उल हर के भतीजे ने जब से इंटरनेशन नेशनल क्रिकेट में कदम रखा है जब से वह रनों की बारिश कर रहे हैं। पाकिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच पांचवे वनडे में भी इमाम ने शतक लगाकर अपनी प्रतिभा का सबूत दे दिया। यह इमाम के करियर का चौथा और इस सीरीज का तीसरा शतक है। खास बात ये हैं कि इमाम ने अब तक केवल 9 वनडे खेले हैं जिस में से 4 में उन्होंने शतक लगाए। 

इमाम 5वें वनडे में शुरू से ही आक्रमक मूड में नजर आए। शुरुआत में तो वह फखर से भी तेज बल्लेबाजी कर रहे थे। सीरीज के फाइनल मैच में 105 गेंद पर 110 रन की पारी खेली। इस पारी के दौरान उन्होंने 8 चौके और 1 छक्का लगाया हालांकि इस बार भी फैंस को इस बात की निराशा रही कि वह शतक को बड़े शतक में तब्दील नहीं कर पाए। इस 5 वनडे मैचों की सीरीज में इमाम ने पहले मैच में 128, चौथे मैच में 113 और पांचवे मैच में 110 रन की पारी खेली। 

जिम्बाब्वे के खिलाफ 5वें वनडे में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पूरी सीरीज की तरह इस बार भी इमाम और फखर ने अपनी टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। इन दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 25 ओवर में 168 रन जोड़ दिए।

इमाम के अलावा फखर ने भी 85 रन की पारी खेली, इस दौरान उन्होंने 10 चौके और 1 छक्का लगाया। इस सीरीज में फखर पहले मैच के बाद आखिरी मैच में आउट हुए। उससे पहले उन्होंने नाबाद 117, 43 और 210 रन की पारी खेली थी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Lakshya Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप