नई दिल्ली, जेएनएन। Pak vs Eng इंग्लैंड और पाकिस्तान (Pakistan) के बीच खेले जा रहे पांच वनडे मैचों की सीरीज के तीसरे मैच में पाकिस्तान के ओपनर बल्लेबाज इमाम-उल-हक (Imam ul Haq) ने कमाल की बल्लेबाजी की। इमाम ने बेहतरीन पारी खेलते हुए अपने वनडे करियर का सबसे बेस्ट स्कोर बना डाला। इमाम उल हक पहली बार इंग्लैंड दौरे पर गए हैं और इस दौरे पर अपने तीसरे वनडे मैच में ही उन्होंने ये कमाल की पारी खेलकर सबको सकते में दिया। इमाम पहली बार इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज भी खेल रहे हैं। 

इमाम उल हक ने बनाए 131 गेंदों पर 151 रन

पहली पारी में इंग्लैंड के खिलाफ ओपनर की जिम्मेदारी निभाने उतरे इमाम ने अपनी शुरुआत थोड़ी धीमी की और 55 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से अपना अर्धशतक (50) पूरा किया। इसके बाद उन्होंने 11 चौकों की मदद से 97 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। इसके बाद 128 गेंदों पर 16 चौके और एक छक्के की मदद से अपने स्कोर को 150 तक पहुंचाया। हालांकि उनकी पारी का अंत 151 रन पर हो गया। उन्हें टॉम कुर्रन ने क्लीन बोल्ड कर दिया। इमाम ने 131 गेंदों पर 151 रन बनाए जिसमें 16 चौके व एक छक्का शामिल था। उनका स्ट्राइक रेट 115.27 का रहा। इमाम ने दूसरे विकेट के लिए बाबर आजम के साथ 20 रन, तीसरे विकेट के लिए हैरिस सोहेल के साथ 68 रन, चौथे विकेट के लिए कप्तान सरफराज अहमद के साथ 67 रन और पांचवें विकेट के लिए आसिफ अली के साथ शानदार 125 रन की शतकीय साझेदारी की। उन्होंने इमाद वसीम के साथ छठे विकेट के लिए 23 रन की साझेदारी की। इमाम की शानदार शतकीय पारी और आसिफ अली की 52 रन की अर्धशतकीय पारी के दम पर पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में 50 ओवर में 9 विकेट पर 358 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। 

इमाम ने खेली वनडे करियर की बेस्ट पारी

इमाम ने अपने पहले इंग्लैंड दौरे पर और इंग्लैंड के खिलाफ पहले ही वनडे सीरीज के तीसरे मुकाबले में अपने करियर की बेस्ट पारी खेली। श्रीलंका के खिलाफ अपने वनडे करियर के पहले ही मैच में शतक लगाने वाले इमाम की इससे पहले वनडे में बेस्ट पारी 128 रन था। ये पारी उन्होंने पिछले वर्ष जुलाई में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेली थी। लगभग एक वर्ष के बाद ही उन्होंने इंग्लैंड जैसी मजबूत टीम के खिलाफ अपने करियर की बेस्ट पारी खेल डाली। ये वनडे में इमाम का छठा शतक था। इमाम ने पाकिस्तान के लिए अब तक खेले 27 वनडे मैचों में 60.04 की बेहतरीन औसत से 1381 रन बनाए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज के पहले तीन मैचों में इमाम ने 42*,35,151 रन की पारी खेली है। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

आज़ादी की 72वीं वर्षगाँठ पर भेजें देश भक्ति से जुड़ी कविता, शायरी, कहानी और जीतें फोन, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sanjay Savern