Move to Jagran APP

PAK vs AUS: 2 साल बाद हुई इस बल्लेबाज की वापसी, अब आते ही ठोका शतक

पाकिस्तान टीम में प्रोफेसर के नाम से मशहूर हफीज ने 12 चौकौ की मदद से अपना 10वां टेस्ट शतक ठोका।

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Sun, 07 Oct 2018 04:17 PM (IST)Updated: Mon, 08 Oct 2018 08:43 AM (IST)
PAK vs AUS: 2 साल बाद हुई इस बल्लेबाज की वापसी, अब आते ही ठोका शतक
PAK vs AUS: 2 साल बाद हुई इस बल्लेबाज की वापसी, अब आते ही ठोका शतक

नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच दुबई में चल रहे पहले टेस्ट में लगभग दो साल बाद वापसी कर रहे पाक ओपनर मोहम्मद हफीज ने शतक बनाकर शानदार तरीके से अपना कमबैक किया। पाकिस्तान टीम में प्रोफेसर के नाम से मशहूर हफीज ने 12 चौकौ की मदद से अपना 10वां टेस्ट शतक ठोका। हफीज ने शुरू से ही ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों पर दबाव बनाना शुरू कर दिया।

loksabha election banner

तेज गेंदबाज हो या स्पिनर्स उन्होंने हर किसी को बड़े संयम और आत्मविश्वास के साथ खेला। इस दौरान उन्होंने दूसरे ओपनर इमाम उल हक के साथ पाकिस्तान टीम को शानदार शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए करीब 200 रन की साझेदारी की।

हफीज ने अब तक अपने टेस्ट करियर में 51 टेस्ट में करीब 40 की औसत से 3553 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 10 शतक और 12 अर्धशतक निकले। वैसे गेंदबाजी के मामले में भी वह पाकिस्तान टीम के महत्वपूर्ण हथियार है, टेस्ट क्रिकेट में वह अब तक 52 विकेट ले चुके हैं, वनडे क्रिकेट में तो उनके नाम 136 विकेट दर्ज है।

हाल ही में पाकिस्तान का स्पिन विभाग लगातार फेल रहा है, एशिया कप में भी पाकिस्तान के स्पिनर्स बुरी तरह फ्लॉप हुए थे। इसी के बाद से मोहम्मद हफीज को दोबारा टीम में शामिल करने की मांग लगातार उठने लगी थी। 

हफीज ने अपना आखिरी टेस्ट मैच साल 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था लेकिन उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था। 6 पारियों में हफीज़ महज 102 रन ही बना पाए थे। इसी वजह से उन्हें ओवल में खेले गए आखिरी टेस्ट मैच से ड्रॉप भी कर दिया गया था।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.