नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो शुरुआत से ही इस लीग के साथ जुड़े रहे हैं। इन खिलाड़ियों ने कई बार फ्रेंचाइजी भी बदली है और अगल-अलग टीम की जर्सी में भी दिखे हैं। इन खिलाड़ियों के मैचों की संख्या भी खासी है, लेकिन एक ही टीम के लिए 150 से ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ियों की संख्या काफी कम है। इस लिस्ट में सिर्फ तीन खिलाड़ियों के ही नाम हैं और इनमें भी विराट कोहली सबसे उपर हैं। विराट एक ही टीम की तरफ से सबसे ज्यादा मैच खेलने के मामले में पहले स्थान पर हैं। विराट कोहली शुरु से ही आरसीबी के साथ जुड़े रहे हैं और वो पिछले 12 साल के इस टीम का हिस्सा हैं। 

आइपीएल में एक ही फ्रेंचाइजी की तरफ से सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी हैं विराट

विराट कोहली आइपीएल में अब तक एक ही टीम की तरफ से सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी विराट कोहली हैं। उन्होंने अपनी फ्रेंचाइजी यानी रॉयल चैलेंजर बैंगलोर के लिए अब तक कुल 177 मैच खेले हैं। वहीं इस मामले में दूसरे स्थान पर सुरेश रैना हैं जिन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 164 मैच खेले हैं तो वहीं महेंद्र सिंह धौनी तीसरे स्थान पर हैं और उनके नाम पर अब तक कुल 160 मैच खेले हैं। 

इसके अलावा इस लीग में किसी भी एक टीम की तरफ से 150 से ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी सिर्फ विराट, रैना और धौनी ही हैं। इन तीनों के अलावा अन्य किसी भी बल्लेबाज ने किसी एक टीम के लिए 150 से ज्यादा मैच खेलने का गौरव हासिल नहीं किया है। इनमें से विराट आइपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं जबकि रैना सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे स्थान पर हैं। 

आइपीएल की एक फ्रेंचाइजी के लिए 150 से ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी-

विराट कोहली - 177 मैच, रॉयल चैलेंजर बैंगलोर

सुरेश रैना - 164 मैच, चेन्नई सुपर किंग्स 

महेंद्र सिंह धौनी- 160 मैच, चेन्नई सुपर किंग्स

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस